जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है खलील अहमद, जीते हैं लग्जरी लाइफ

खलील अहमद ने आईपीएल में अपनी पैनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. हालांकि दमदार गेंदबाजी के बावजूद खलील अहमद टीम इंडिया में जगह बनाने में अभी असफल रहे हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने साल 2018 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था.

लंबे समय से हैं टीम इंडिया से बाहर

हालांकि नवंबर 2019 के बाद से खलील अहमद ने एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. खलील ने भारत के लिए अबतक 11 वनडे और 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है. वनडे में खलील के नाम पर 15 और टी20 इंटरनेशनल में 13 विकेट दर्ज हैं. आईपीएल 2022 की नीलामी में खलील को दिल्ली कैपिटल्स ने 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा था.

खलील अहमद के जीवन से जुड़ी जानकारी

Khaleel Ahmed Wiki, Age, Height, Girlfriend, Family, Biography & More -  WikiBio

खलील अहमद का जन्म 5 दिसंबर 1997 मुस्लिम परिवार में राजस्थान के टोंक में खुर्शीद आलम के यहाँ हुआ था. शुरुआत में खलील के माता-पिता क्रिकेट खेलने के खिलाफ थे. खलील के माता-पिता चाहते थे कि वह डॉक्टर बनें. खलील के पिता खुर्शीद अहमद एक स्थानीय अस्पताल में एक कम्पाउण्डर के तौर पर काम करते हैं और उनकी माता एक गृहिणी है.

खलील की आईपीएल सैलरी और नेट वर्थ

I become better bowler with Zaheer Khan's advice: Khaleel Ahmed

इसके अलावा परिवार में तीन बहनें भी हैं. आपको बता दें खलील अहमद को दिल्ली कैपिटल्स ने 5.25 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा. खलील अहमद का बेस प्राइस सिर्फ 50 लाख था.खलील अहमद की सम्पत्ति की बात की जाये तो उनकी नेटवर्थ 14 Crore रूपये हैं.

Khaleel Ahmed ने कहा पंत जीता सकते है दिल्ली को IPL खिताब

आईपीएल 2020 में भी खलील 7 मैच में 8 विकेट ही ले पाए. हालांकि साल 2019 में इस तेज गेंदबाज ने 9 मैचों में 19 विकेट चटकाए थे.आईपीएल 2022 में खलील का प्रदर्शन उत्कृष्ट श्रेणी का रहा.


Posted

in

by

Tags: