पिता के घर से ज्यादा शानदार है ईशा अंबानी का घर, रानी की तरह रहती हैं इस महल में- PHOTOS

12 दिसंबर 2018 को मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की रॉयल वेडिंग हुई थी. इस शादी में देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी मेहमान शामिल हुए थे. अमेरिकन पॉप सिंगर बेयोंसे को भी ईशा की शादी में आने का निमंत्रण मिला था. बेयोंसे ने अपनी परफॉरमेंस से ईशा की शादी में चार चांद लगा दिए थे.

इसके अलावा अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी हिलेरी क्लिंटन भी मुकेश अंबानी की खास मेहमान बनकर भारत आई थीं. देश की सबसे बड़ी शादी में राजनीति, खेल और फिल्म जगत के बड़े-बड़े दिग्गज शामिल हुए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस रॉयल वेडिंग में 720 करोड़ से भी ज्यादा रुपये खर्च किये गए थे.

शादी के बाद ईशा अपने पति आनंद के साथ साउथ मुंबई के वर्ली इलाके में स्थित घर Gulita में रहती हैं. बता दें, यह घर ईशा के ससुर ने उन्हें गिफ्ट किया है. इस आलीशान घर की कीमत तकरीबन 450 करोड़ रुपये बताई जाती है.

यह घर 50 हजार वर्ग फीट के क्षेत्र में फैला हुआ है. इस आलिशान घर में कुल पांच फ्लोर हैं, जिनमें कई डाइनिंग रूम, पूल, मंदिर, बेसमेंट और घर में काम करने वाले नौकरों के लिए कमरे भी मौजूद हैं. घर के ठीक सामने समुद्र का शानदार नजारा देखने को मिलता है.

इस शानदार बंगले में कुल 3 बेसमेंट हैं, जो कि सर्विस और पार्किंग के लिए है. पहले बेसमेंट में लॉन, वॉटर पूल और एक बड़ा कमरा मौजूद है, जबकि ग्राउंड फ्लोर पर खूबसूरत एंट्रेंस लॉबी है. ऊपर की मंजिले जो हैं, उन पर लिविंग एरिया, डाइनिंग एरिया और बेडरूम आदि बनाया गया है.

 

साल 20112 में ईशा के ससुर ने इस आलिशान बंगले को हिंदुस्तान यूनिलीवर से खरीदा था. यह बंगला इतना खूबसूरत था कि इसे अनिल अंबानी और गौतम अडानी भी खरीदना चाहते थे, पर अजय पीरामल ने सबसे ज्यादा बोली लगाकर बंगला अपने नाम कर लिया. ईशा का यह खूबसूरत बंगला समुद्र के पास स्थित है और इसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां पहुंचते हैं.

बता दें, ईशा अंबानी की शादी भारत के मशहूर उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई है. अजय पीरामल, पीरामल ग्रुप के मालिक हैं. पीरामल और अंबानी परिवार की जान पहचान सालों पुरानी है. दोनों परिवार एक दूसरे को पिछले 4 दशकों से जानते हैं. टेक्सटाइल्स में पीरामल ग्रुप का नाम देश में बहुत जाना माना है.


Posted

in

by

Tags: