अगर आपके पास है 786 नंबर का नोट, तो मिलेंगे 3 लाख रुपये; जानिए कैसे बेचना है

दोस्तों  अगर आपको पुराने नोट और सिक्के रखने का शौक है तो आज हम आपके लिये ऐसी जानकारी लेकर आये जिसके मदद से आप चाहे तो घर बैठे सिर्फ  उन एंटीक सिक्के या नोट को बेच कर पैसा कमा सकते है।दोस्तो  चलिये बिना देरी की  आपको पूरी जानकारी दे देते है

पुराने नोटों और सिक्को को इक्ठटा करने का है शौक तो

दोस्तो आज के समय मे   अगर आप  पुराने सिक्के और नोट रखने का शौक रखना है तो आप घर बैठे  लाखों रुपये कमा सकते है क्योंकि पुराने सिक्के बहुत मुश्किल से मिलते है । पुराने सिक्के को लोग आपने पास रखने की माँग बहुत बढ़ चुकी है  , दोस्तो अगर आपके पास पुराने  समय के सिक्के है  तो आप 1 सिक्के से 4 से 5 लाख रुपये घर बैठे कमा सकते है।

क्यों है 786 नंबर ही खास?

दोस्तो 786 एक ऐसा   नंबर है जिसके लेकर इस्लाम धर्म मे मान्यता है इसलिए ये नंबर बहुत खास है   क्योंकि ये बहुत मुश्किल से लोगो को मिलता है  । दोस्तो इस्लाम धर्म  की विश्व मे बहुत बड़ी आबादी हो चुकी है जिसके बाद से 786 को लेकर मांग   और ज़्यादा बढ़ चुकी है। सबसे अच्छी बात  ये है  की 786 की मांग इस्लाम धर्म के अलावा अन्य धर्म मे भी बढ़ चुकी है।

कैसे बेचे इन खास नोट को:-

अगर आप कुछ एंटीक नोट  है तो  उन्हें आप बेचकर 4 से 5 लाख रुपये कमा सकते है । दोस्तो लेकिन आपको इस बात का कैसे पता करे कि जो नोट आपके पास है जो नोट है वो  एंटीक है या नही ।

अगर आपके पास 786 के सीरियल नंबर का नोट है तो उससे एंटीक नोट माना जाता है  , इसके अलावा जो नोट किसी विशेष दिन जारी किए जाते है उन्हें भी विशेष नोटो में जगह दी जाती है। दोस्तो अगर आप इन नोटों को बेचना चाहते है तो आपको ebay की वेबसाइट पर जाकर बेच सकते है ।

ebay में आप इन नोटों के अलावा सिक्को को भी बेच सकते है जो कि पुराने समय के है । दोस्तो ebay में अपने अनमोल सिक्के या नोट को बेचने  के लिये उसकी फ़ोटो खींच कर वेबसाइट पर अपलोड कर दे जिसके बाद जिन्हें आपसे वो नोट या सिक्का ख़रीदने में रुचि होगी वो सीधे आपसे सम्पर्क करके खरीद लेंगे।

इन नोटों की है डिमांड?- 

विशेष रूप 786 के नोटो की डिमांड में बहुत इज़ाफ़ा हुआ है क्योंकि 786 सीरियल नंबर के नोट आसानी से नहीं मिल पाते है औऱ जो किसी को मिल जाता  है वो इसको कभी बेचता ही नहीं है क्योंकि लोग इस नंबर को बहुत लक्की मानते है । लेकिन दोस्तो जो इस नंबर की जानकारी से अज्ञान है या फिर जिन्हे इन सब पर विश्वास नही है  वही इस नोट को बेचते है

जानिए कितनी होगी कमाई? –

दोस्तो अगर आपके पास 786 का नोट है तो आपको 70  से 80 रुपये तक ऑफर शुरुआत में मिल जाते है लेकिन दोस्तो अगर आप थोड़ा सा इंतज़ार करेंगे तो 4 से 5 लाख रुपये तक मिल सकते है क्योंकि लोग 786 सीरियल नंबर के नोट को लेने के लिये बहुत पैसा खर्च करते है।


Posted

in

by

Tags: