अगर आपके पास भी है ऐसा 5 रुपये का ट्रैक्टर वाला नोट तो आप भी हो सकते है मालामाल

हमारे भारत का इतिहास बहुत ही प्राचीन और दुर्लभ है जिस वजह से पुराने ज़माने की कई ऐसे चीज़े है जिनकी उस समय में तो कोई कीमत नही थी मगर आज के समय में व्व बेशकीमती है। अक्सर आपने देखा होगा की दुनिया के कई हिस्सों में बहुत प्राचीन समय के सिक्के और नोट मिलते हैं जिनमें से कुछ ऐसे होते हैं जिन्हें बहुत ही अद्भुत बताया जाता है।

बताना चाहेंगे की ये सभी सिक्के और नोट कुछ इस बारीकी से बनाये जाते थे की इनकी जिनती भी तारीफ कर लिजिए कम ही है।

मगर क्या आपको पता है कि एक समय जब इन सिक्कों और नोटों की बहुत मामूली सी कीमत हुआ करती थी आज उनकी कीमत लाखों करोड़ो में होती है। कुछ ऐसा ही आज हम आपको बता रहे है 5 रुपये के एक नोट के बारे में जो आपको कुछ ही समय में मालामाल बना सकता है,

और वो भी बिना किसी मेहनत के। आपको ध्यान होगा की 5 रूपए वाला नोट दो तरह का होता है लेकिन अगर आपके पास ट्रैक्टर चलाते हुए किसान वाला नोट है तो ये एक नोट आपको 5 लाख रुपये दिला सकता है।

जी हां, आप बिलकुल सही सुन रहे है। असक्ल में इस नोट के बारे में कहा जाता है कि ये नोट-कलेक्टर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। यह तो आप सभी जानते होंगे कि भारत में पुराने चीज़ों को खरीदने और रखने वाले शोकीनों की कमी नहीं है और वो उन चीजो कि किसी भी कीमत को देने के लिए तैयार रहते हैं।

इस नोट की खासियत ये है कि इस नोट के पिछले भाग पर एक किसान खेत में ट्रैक्टर चलाते हुए छपा हुआ है और उसी किसान के पीछे एक उगता हुआ सूरज भी नजर आ रहा है। इसके साथ ही नोट के सामने वाले भाग पर आपको अशोक स्तंभ बना हुआ दिखाई देगा। आपको बताना चाहेंगे कि इस नोट पर हल्के हरे रंग का इस्तेमाल किया गया है।

सोशल मीडिया पर यह बात आग की तरह से फैली हुई है और लगतार लोगों के बीच फैलती ही जा रही है। इस नोट के द्वारा मालामाल बनने के लिए सबसे पहले आपको बता दे की आपके नोट में कुछ खास बातों का होना बहुत जरुरी है जैसे कि आपके उस नोट पर दो बार 786 अंक लिखा हो या फिर एक ही संख्या कई बार आई हो।


Posted

in

by

Tags: