अगर आर्थिक तंगी आने की हों तो ऐसे संकेत दिखाई देते हैं, आप भी आज ही जानिए …..

अगर आर्थिक तंगी आने की हों तो ऐसे संकेत दिखाई देते हैं, आप भी आज ही जानिए …..

आज के जमाने में आपके मान सम्मान से लेकर हर चीज के साथ पैसा जुड़ा हुआ है, ऐसे में हर कोई ढेर सारी कमाई करके बड़ी बचत करना चाहता है।

लेकिन ज्यादातर घरों में पैसों की समस्या रहती है। अचानक ऐसा लगता है कि पैसा खत्म हो रहा है और बैंक बैलेंस कम हो रहा है। समय रहते नहीं समझे तो बैंक बैलेंस में बड़ी कमी हो जाएगी।

ऐसा माना जाता है कि ऐसा भाग्य या मां लक्ष्मी के किसी कारण से नाराज होने के कारण होता है। अक्सर हम जाने-अनजाने गलतियां कर बैठते हैं, जिसका शिकार हम ही होते हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब किसी घर में पैसों की कमी हो जाती है तो कुछ लक्षण दिखने लगते हैं, लेकिन जानकारी के अभाव में हम उन्हें पहचान नहीं पाते हैं, जिसके कारण हम उसका समाधान नहीं ढूंढ पाते हैं। आइए जानते हैं इन लक्षणों के बारे में।

अगर आपके घर में नल टपकने लगे तो समझ लें कि मां लक्ष्मी आपसे किसी वजह से नाराज हैं और आपका पैसा पानी की तरह बह रहा है। ऐसा होने पर प्लंबर को बुलाएं और तुरंत नल को सीधा करें।

इसके अलावा अगर आपके हाथ से एक गिलास पानी टूट जाता है या बोतल से पानी बहने लगता है तो मान लीजिए कि आप व्यापार में किसी कारण से परेशानी में हैं या आपका कर्ज बढ़ जाएगा।

मनी प्‍लांट की ग्रोथ कैसे बढाएं | Tips To Grow Money Plant Faster | मनी प्‍लांट की ग्रोथ कैसे बढाएं - Hindi Boldsky

यदि आपके घर में मनी प्लांट लगा हो और उसके पत्ते अचानक से सूखने लगें या पीले या काले हो जाएं तो यह शुभ संकेत नहीं माना जाता है। आर्थिक पतन का सूचक माना जाता है। अगर आपके घर में ऐसा होता है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए और इसे संभालने के लिए पैसे खर्च करने चाहिए।

यदि आपके घर के छोटे बच्चे जमीन पर रेखाएँ खींचने लगें तो यह बहुत बुरा माना जाता है। बच्चों को ऐसा करने से रोकना चाहिए और उनके द्वारा खींची गई लकीरों को मिटा देना चाहिए।

ऐसा माना जाता है कि ऐसे शेड्स ज्यादा महंगे होते हैं। अगर बच्चा ऐसा काम करता है तो माता-पिता पर बोझ बढ़ने लगता है। व्यापारियों को सौदों में पैसा गंवाना पड़ता है।

Three Hospitalized As Lizard Falls In Dal - छिपकली पड़ी दाल खाने से दंपति समेत तीन बीमार - Amar Ujala Hindi News Live

अगर छिपकली आपके दाहिने हाथ या दाहिने हाथ पर गिर जाए तो यह बहुत बुरा माना जाता है। यह आपके कमजोर ग्रहों की स्थिति को दर्शाता है।

अगर आपके साथ कभी भी ऐसा हो तो उस अंग को अच्छी तरह धोकर थोड़ा गंगाजल छिड़कें और शाम को पूरे परिवार के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करें और अपनी गलती के लिए माफी मांगें।

सपने में कौवा देखने से क्या होता है sapne main kauwa dekhne se Kya hota Hai - Sapne Dekhna - All Dream Meaning.

अगर आपके घर की छत पर कौआ कभी दक्षिण की ओर देखता है तो यह बहुत बुरा माना जाता है। इसे रोग और धन हानि का सूचक माना जाता है। अगर आपके साथ कभी भी ऐसा होता है तो आपको सावधान रहना चाहिए और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

हो सके तो डॉक्टर से इसकी जांच करवानी चाहिए। कौवे का बोलना धन हानि का सूचक माना जाता है।अगर ऐसा नहीं हुआ तो शायद आपका बैंक बैलेंस कट जाएगा।

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.