जिन मर्दों में होती हैं ये 7 आदतें, वो महिलाओं के लिए होते हैं आदर्श पति

जिन मर्दों में होती हैं ये 7 आदतें, वो महिलाओं के लिए होते हैं आदर्श पति

शादी एक बहुत ही पवित्र रिश्ता होता हैं. एक बार आप किसी के साथ विवाह सूत्र के बंधन में बंध जाते हैं तो साथ जन्मो तक साथ निभाने की कसमे खानी पड़ती हैं. ऐसे में पति पत्नी के बीच विचारों का ताल मेल होना जरूरी होता हैं.

कई बार पुरुषों की गन्दी आदतों के चलते महिलाएं उन्हें तलाक दे देती हैं. आपके जीवन में ऐसा ना हो इसलिए आज हम आपको बताएंगे पुरुषों की ऐसी 7 आदतें जो जिस भी व्यक्ति में होती हैं वो महिलाओं के लिए आदर्श पति माने जाते हैं. ऐसे पुरुष के महिला के जीवन में आने से उसका भाग्य खुल जाता हैं.

1. अहिंसावादी: जिन पुरुष का गुस्सा हमेशा उनकी नाक पर ही बैठा होता हैं और जो बात बात पर महिलाओं के साथ मार-पीट करते हैं ऐसे मर्दों के साथ औरते बहुत कम टिकती हैं. इसलिए महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद आते हैं जो हिंसा में विश्वास नहीं रखते हैं और पूरी तरह से अहिंसावादी होते हैं.

2. खुले विचार वाले: तुम कहा गई थी? किस के साथ गई थी? उस से बात क्यों कर रही थी? ऐसे कपड़े क्यों पहने हैं? इस तरह के सवाल पूछने वाले मर्द से महिलाओं को सख्त नफरत होती हैं. यदि आप अपने विचारों को खुला रखोगे और महिलाओं को भी पुरुष समान सारे अधिकार दोगे तो हर महिला आपको अपना पति बनाना चाहेगी.

3. धर्म में विश्वास रखने वाले: महिलाएं अधिकतर धार्मिक होती हैं. उन्हें मंदिर जाना, पूजा पाठ करना और उपवास करना अच्छा लगता हैं. ऐसे में यदि पुरुष भी इन सभी कामो में महिला का साथ देता हैं और समय समय पर पूजा पाठ भी करते हैं तो वो अपनी पत्नी के लिए भाग्यशाली माने जाते हैं.

4. स्त्री को मान सम्मान देने वाले: महिलाओं को ऐसे मर्द बहुत लुभाते हैं जो उन्हें आदर सम्मान देते हैं और उनके साथ अदब से पेश आते हैं. एक अच्छा पति वही होता हैं जो अपनी बीवी को वो सभी मान सम्मान देता हैं जिसकी वो हकदार हैं.

5. साफ़ मन वाले: जिन मर्दों का मन साफ़ रहता हैं और जो कभी झूठ नहीं बोलते हैं वो महिलाओं के लिए आदर्श पति माने जाते हैं. क्योंकि महिलाएं ऐसे मर्दों पर आँख बंद कर विश्वास कर सकती हैं.

6. परिवार को साथ लेकर चलने वाले: परिवार को पर्याप्त समय देने वाले, घर की समस्याओं को सुलझाने वाले और परिवार के सभी सदस्यों का ध्यान रखने वाले पुरुष एक आदर्श पति की गिनती में आते हैं.

7. वफादार: यदि आप अपनी पत्नी के प्रति वफादारी रखोगे और उसे किसी दूसरी महिला के लिए कभी धोखा नहीं दोगे तो कोई भी लड़की आपके लिए जान भी देने को तैयार हो जाएगी. आपको बता दे कि महिलाऐं हमेशा वफादार पुरुष की तलाश में ही रहती हैं.

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.