गोविंदा (चीची) के पास कुल कितनी संपत्ति है ?, मुंबई में है 3 आलिशान घर

गोविंदा (चीची) के पास कुल कितनी संपत्ति है ?, मुंबई में है 3 आलिशान घर

गोविंदा आहूजा बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है जिसे सुनते ही सबके चेहरे पर ख़ुशी आ जाती है। गोविंदा अपनी फिल्मो में अपनी कॉमेडी, एक्टिंग, और डांस से लोगो का दिल जीत लिया करते थे। आज इस पोस्ट में हम गोविंदा के

बारे में आपको काफी बारीक जानकारी देंगे जो आपने कही सुनी भी नहीं होगी और साथ ही हम आपको बताएंगे गोविंदा के पास कुल कितनी संपत्ति है। गोविंदा का असली नाम गोविंदा अरुण आहूजा है और इनका जनम 21 दिसंबर 1963 में हुआ था वैसे पेशे से एक फ़िल्मी एक्टर होने के साथ साथ एक राजनीतिज्ञ भी है, वह हिंदी फिल्मो में काम किया करते थे।

गोविंदा की पत्नी का नाम सुनीता आहूजा है और उनसे उनको दो बच्चे हुए है टीना आहूजा और यष्वरदान आहूजा। गोविंदा मुंबई के जुहू जगह में रहते है। गोविंदा को लोग प्यार से चीची या फिर हीरो नंबर 1 भी बुलाते है। गोविंदा आहूजा की जोड़ी ज्यादातर कादर खान या फि शक्ति कपूर के साथ रही है।

गोविंदा ने शक्ति कपूर के साथ कुल 42 फिल्मे करी है और उनकी शक्ति कपूर के साथ आखिरी फिल्म थी रंगीला राजा। गोविंदा ने कादर खान के साथ 41 फिल्मे करी है और दोनों ने दीवाना मैं दीवाना में आखिरी बार साथ काम किया था।

गोविंदा आहूजा ने अपने फ़िल्मी करियर में काफी ज्यादा पैसे कमाए है। वह फिल्मो के साथ साथ एक अच्छे बिज़नेसमैन भी है। गोविंदा के पास जो कुल संपत्ति है उसकी कीमत करीब 147 करोड़ है। उन्होंने अपनी ज्यादातर कमाई एक्टिंग से ही करी है। गोविंदा एक फिल्म को करने के 5 से 6 करोड़ तक लेते है और साथ में फिल्म में हुए फायदे में कुछ हिस्सा भी उनका होता है। गोविंदा मुंबई में लविश के एक आलिशान घर में रहते है और इस घर की कीमत करीब 16 करोड़ है।

उन्होंने मुंबई में दो और जगह अपना घर खरीदा है, एक रूइआ पार्क, जुहू में उनहोंने एक बंगलो खरीदा है और एक मध् बीच के पास उन्होंने एक घर खरीदा है। उन्होंने देश के कई जगह पर घर है। गोविंदा एक प्रोडक्ट या किसी ब्रांड का विज्ञापन करने के 2 करोड़ लेते है। गोविंदा के पास कुछ कार्स और बाइक्स भी है जिन्हे वह चलना बेहद पसंद करते है। गोविंदा के पास एक मित्सुबिशी लांसर कार है जिसकी कीमत करीब 9 लाख के करीब है। गोविंदा को फोर्ड इंदीवर का भी शोक है जिसकी कीमत 36 लाख के आस पास है।

गोविंदा ने हालही में अपने बेटे के लिए एस्टोन मार्टिन विंटेज कार खरीदी है जिसकी बाजार में कीमत 3 करोड़ है। गोविंदा की बेटी के पास एक लाल फरारी कार है जिसकी कीमत 4 करोड़ है। लेकिन कभी कभी गोविंदा खुद अपनी बेटी के साथ फरारी में घूमने जाया करते है।

गोविंदा के पास 6 तरह के अवार्ड है – फिल्म फेयर अवार्ड 2020 , फिल्म फेयर अवार्ड 2020 , फिल्म फेयर अवार्ड 2000 , फिल्म फेयर 1997 , IIFA अवार्ड जो उन्होंने 2008 में जीता था और IIFA अवार्ड 20002 में भी जीता था, गोविंदा ने 2016 में मिर्ची म्यूजिक अवार्ड भी जीता था।

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.