गोविंदा का बंगला ‘जल-दर्शन’ न करो दर्शन, मुंबई के जुहू में हे आलीशान घर।।।

गोविंदा का बंगला ‘जल-दर्शन’ न करो दर्शन, मुंबई के जुहू में हे आलीशान घर।।।

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा के लाखों फैन्स का कॉमिक अंदाज और डांसिंग स्टाइल है. गोविंदा ने 90 के दशक में सिल्वर स्क्रीन पर राज किया था। इस पर कोई दो राय नहीं है।

90 के दशक में गोविंदा इकलौते ऐसे अभिनेता थे, जो इंडस्ट्री के तीनों खान शाहरुख, सलमान और आमिर खान पर हावी थे। सलमान-आमिर-शाहरुख से भी ज्यादा उनकी फैन फॉलोइंग थी।

हालांकि समय के साथ गोविंदा का स्टारडम कम होने लगा और सलमान-आमिर-शाहरुख ने उन्हें पीछे छोड़ दिया। लेकिन आज भी गोविंदा को चाहने वालों की संख्या कम नहीं हुई है. गोविंका के प्रशंसक आज भी उन्हें बेहद प्यार करते हैं।

फर्श से ओलों तक का सफर गोविंदा ने देखा है। गोविंदा ने विरार से जुहू के कार्टर रोड तक के अपने सफर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।

उनके बंगले का नाम ‘जल दर्शन’ है। हालांकि गोविंदा का बंगला सलमान, शाहरुख, अक्षय और दूसरे स्टार्स जितना मशहूर नहीं है, लेकिन भव्यता भी कम नहीं है।

गोविंदा नर्मदा नदी के भक्त हैं। यही कारण है कि उनके घर के नाम के साथ ‘जल’ शब्द भी जुड़ा है। तो आज तस्वीरों में देखिए गोविंदा का खूबसूरत घर।

गोविंदा की पत्नी सुनीता (सुनीता आहूजा) और दो बच्चों टीना (टीना आहूजा) और यशवर्धन (यशवर्धन आहूजा) के साथ बंगले ‘जल दर्शन’ में रहती हैं।

आहूजा परिवार अक्सर इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर करता रहता है, जिससे उनके खूबसूरत घर की झलक भी मिलती है.

 

घर के लिविंग रूम की बात करें तो कमरे की दीवारों का रंग सफेद है।कमरे में नीले और काले रंग में आरामदायक सोफा है। कमरे के पर्दे काले लकड़बग्घा हैं जिन पर फूलों की आकृतियां बनी हैं।

सफेद दीवारों पर भी टाइलों का काम किया जाता है।गोविंदा और सुनीता ने समकालीन थीम के अनुसार घर के पूरे इंटीरियर को पूरा किया है।

डाइनिंग रूम और हॉल की दीवारों की शोभा बहुरंगी ढोंगी पर्दों से और बढ़ जाती है। वहीं, ग्लास डाइनिंग टेबल भी है। जहां घर के मेहमानों का स्वागत किया जाता है.

कमरे में लगा पियानो सबका ध्यान खींच लेता है। गोविंदा एक संगीत प्रेमी हैं, वहीं उनकी बेटी टीना को भी संगीत का शौक है, यही वजह है कि उन्होंने पियानो को अपने घर में एक खास जगह दी है।

घर का सबसे खास हिस्सा है माता रानी का मंदिर। गोविंदा एक पंजाबी परिवार से हैं, इसलिए माता रानी में उनकी अपनी आस्था है।

संगममार के विशाल मंदिर में सभी देवताओं की मूर्तियां हैं। गणपति उत्सव के दौरान गोविंदा और सुनीता भी बप्पा को उनके घर पर बहुत धूमधाम से बधाई देते हैं।

गोविंदा अपनी सेहत का भी खासा ख्याल रखते हैं, जिसके लिए उन्होंने घर में जॉगिंग की है।

गोविंदा और सुनीता ने अपने घर को बहुत ही खूबसूरती से सजाया है।

अगर वह स्टारडम देखते हैं तो उनका घर किसी कोने से एक सामान्य परिवार जैसा लगता है। और यहां का संगम भी उनके घर की असली खूबसूरती है।

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.