प्रसन्न मुद्रा में देवी दुर्गा की प्रत‍िमा बनी आकर्षण का केंद्र, देखें तस्वीरें

एमपी में नरसिंहपुर जिले में प्रसन्न मुद्रा में देवीजी बनी आकर्षण का केंद्र बन रही हैं. सोशल मीडिया पर सुंदर मुस्कराती फोटो पूरे वायरल हो रही है. इस फोटो का जबरदस्त प्रभाव पड़ रहा है.

Goddess dugra happy posture

नरसिंहपुर जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर ग्राम बरहटा में विराजी मां दुर्गा की प्रतिमा जिसने देखी, देखते ही दंग रह गया. प्रसन्न मुद्रा में मां को पूरे मन से तैयार किया गया. प्रतिमा देखकर ऐसा लगता है मानों अभी बोल पड़ेंगी देवी मां…

Goddess dugra happy posture

छिंदवाड़ा जिले के कस्बा सिगौंडी से इस प्रतिमा को लाया गया है. मूर्तिकार का नाम पवन पिता राजेन्द्र बताया गया है.

Goddess dugra happy posture

इस मुद्रा की देवी प्रतिमा आकर्षण का केंद्र बन गई है. सोशल मीडिया में मुस्कराते हुए मुद्रा में फ़ोटो काफी वायरल हो रही है और समिति सहित मूर्तिकार की प्रशंसा की जा रही है. इस छोटे से गांव में देवी मां के चेहरे की एक झलक पाने के लिए लोग सैकड़ों किलोमीटर दूर से पहुंच रहे हैं.

Goddess dugra happy posture

जयकारे लगाते भक्त और पंडाल में हजारों की संख्या में जुटे लोग वह भी एक छोटे से गांव में नजर आ रहे हैं. नरसिंहपुर का बरहेटा गांव इस समय आकर्षण का केंद्र बना है. नवरात्र के दौरान गांव के पंडाल में रखी गई देवी मां की अद्भुत प्रतिमा भक्तों का मन मोह रही है.

Goddess dugra happy posture

इस प्रतिमा के चेहरे की छवि को देखते ही ऐसा लगता है मानों वह हमसे कुछ कह रही हैं. मुस्कुराता, लुभाता और करुणा का सागर बरसाता देवी मां का चेहरा भक्तों को सैकड़ों किलोमीटर दूर से अपनी और खींच रहा है. आयोजक बताते हैं क‍ि यह प्रतिमा छिंदवाड़ा जिले के एक मूर्तिकार ने बनाई है और पहले ही दिन से यह सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है जिसके चलते यह छोटा सा गांव बरहटा तीर्थ क्षेत्र बन गया है.

Goddess dugra happy posture

मूर्तिकार का कहना है क‍ि हमारे परिवार में यह काम वर्षो से होता आया है. हम कुछ नया बनाने की हमेशा सोचते हैं. कोरोनाकाल के कारण इन मूर्तियों का निर्माण किया है. हम इतना कमा लेते हैं क‍ि साल भर की गुजर हो जाती है.

Goddess dugra happy posture

नवरात्र में पूरे देश में देवी मां अपने भक्तों को दर्शन देती हैं पर नरसिंहपुर में आकर बैठी यह ममतामई मां लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी है. देखने वाली बात यह है कि आने वाले दिनों में जिस तरह भक्तों की भीड़ बढ़ रही है, एक छोटे से गाव में प्रशासन कितनी व्यवस्थाएं कर पाता है.


Posted

in

by

Tags: