बॉलीवुड के 10 फ़ेमस जमाई जिनका रूतबा किसी राजा से कम नहीं,शादी कर बन गए करोड़ो के मालिक

हमारे देश में जमाई राजा को ससुराल में बहुत मान-सम्मान मिलता है और जमाई राजा यदि बॉलीवुड की मशहूर परिवार का हो, तो उसे घर और बाहर दोनों जगह मान-सम्मान मिलता है. हम आपको मिलवा रहे हैं बॉलीवुड के 10 ऐसे मशहूर जमाई राजा से, जिनके शाही ठाठ इसलिए हैं, क्योंकि वो बॉलीवुड के मशहूर परिवार के जमाई राजा हैं.

सैफ़ अली ख़ान

पटौदी ख़ानदान का चिराग सैफ़ अली खान बॉलीवुड के मशहूर कपूर ख़ानदान के जमाई राजा हैं. बेबो करीना कपूर और सैफ़ अली खान ने 2012 में शादी की थी और अब वो तैमूर के मम्मी-पापा के रूप में भी जाने जाते हैं. बता दें कि करीना कपूर फिर से मां बनने वाली हैं. करीना कपूर से शादी करने के बाद सैफ़ अली खान के नवाबी ठाठ और भी बढ़ गए हैं.

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार शादी से पहले दिलफेंक लवर थे और उनका कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों से अफेयर रहा है. जब अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना से शादी की, तो सब हैरान रह गए. राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के दामाद अक्षय कुमार अपनी सासूमां डिंपल कपाड़िया का बहुत ध्यान रखते हैं और सासूमां के चहेते जमाई राजा भी हैं.

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय खान के जमाई राजा हैं. ऋतिक रोशन की शादी संजय ख़ान की बेटी सुज़ैन खान से 2000 में हुई थी. शादी के काफी सालों बाद दो बेटों के पैरेंट्स ऋतिक और सुज़ैन के तलाक की खबर ने सबको हैरान कर दिया था. फिलहाल दोनों लॉकडाउन में बच्चों के साथ एक ही घर में रह रहे हैं.

अजय देवगन

अजय देवगन बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री तनुजा के जमाई राजा हैं और अपनी सासूमां और साली तनीषा मुखर्जी का बहुत ध्यान रखते हैं. अजय देवगन और काजोल बॉलीवुड के क्यूट कपल माने जाते हैं. अजय देवगन और काजोल ने 4 साल की रिलेशनशिप के बाद 24 फरवरी 1999 में शादी कर ली थी.

धनुष

अपने दमदार अभिनय से लाखों दिलों पर राज करने वाले धनुष की शादी साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से हुई है इसलिए वे सुपरस्टार रजनीकांत के जमाई राजा कहलाते हैं. एक अभिनेता के तौर पर धनुष ने बहुत जल्दी अपनी पहचान बना ली है.

कुणाल खेमू

कुणाल खेमू पटौदी खानदान के जमाई राजा हैं. कुणाल खेमू और सोहा सली ख़ान ने काफ़ी समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 2015 में शादी कर ली थी. बता दें कि कुणाल खेमू और सोहा सली ख़ान ‘ढूंढते रह जाओगे’ फिल्म की शूटिंग के दौरान नज़दीक आये थे.

आयुष शर्मा

आयुष शर्मा ने 2014 में सलमान ख़ान की बहन अर्पिता से शादी की और इसके बाद वो बॉलीवुड की सबसे मशहूर खान फैमिली के जमाई राजा बन गए. ख़बरों के अनुसार, बहन अर्पिता से शादी के बाद सलमान खान ने आयुष शर्मा को बॉलीवुड में लॉन्च कर दिया था.

शरमन जोशी

शरमन जोशी बॉलीवुड के फेमस विलन प्रेम चोपड़ा के जमाई राजा हैं. शरमन जोशी की शादी प्रेम की चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से हुई है. इस क्यूट कपल की दो बेटियां भी हैं. बता दें कि शरमन और प्रेरणा की मुलाक़ात कॉलेज में हुई थी.

कुणाल कपूर

कुणाल कपूर बॉलीवुड की सबसे मशहूर बच्चन फैमिली के जमाई राजा हैं. कुणाल कपूर और नैना बच्चन ने 2015 में अपनी लव स्टोरी को शादी के बंधन में बांध दिया था. बता दें कि नैना बॉलीवुड के शंहशाह अमिताभ बच्चन की भतीजी और उनके भाई अजिताभ बच्चन की बेटी हैं

कुमार गौरव

बॉलीवुड के लीजेंड अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव बॉलीवुड में अपनी खास जगह रखने वाली दत्त फैमिली के जमाई राजा हैं. कुमार गौरव की शादी सुनील दत्त और नरगिस की बेटी और संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से हुई है और उनके दो बच्चे भी हैं. बता दें कि कुमार गौरव के फ़िल्मी करियर की शुरूआत 1981 में लव स्टोरी’ से हुई थी.


Posted

in

by

Tags: