भले ही धर्मेंद्र ने की दो शादियाँ लेकिन पप्पा नंबर-१ बनके रहे, देखिये परिवार की १५ तस्वीरें।।।

धर्मेंद्र 85 साल के हैं, लेकिन वह आज भी चर्चा में हैं। 60 और 70 के दशक के सुपरस्टार और बहुत ही शुभ नायक धर्मेंद्र का जादू आज भी उनके प्रशंसकों के दिल टूटने पर छाया करता है।

धर्मेंद्र की सुपरहिट फिल्में, यादगार गाने, उनके रोमांटिक, एक्शन और कॉमेडी हीरो अवतार को भुलाया नहीं जा सकता। फिल्म के पर्दे पर धरम पाजी की निजी जिंदगी भी काफी दिलचस्प रही है।

धर्मेंद्र ने पहली शादी कौर से की थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से भी शादी की, जिसके बाद उनकी निजी जिंदगी सुर्खियों में आ गई।\

धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना हेमा मालिनी से शादी की।

प्रकाश कौर नहीं चाहती थीं कि धर्मेंद्र अपनी जिंदगी जिएं। हालांकि हेमा मालिनी ने सौटन बनने के बाद भी प्रकाश कौर के घर में कभी पैर नहीं रखा।

दोनों पत्नियों से धर्मेद्र के 6 बच्चे थे। धर्मेंद्र अपने सभी बच्चों से बेहद प्यार करते हैं और अपने दोनों परिवार का अच्छे से ख्याल रखते हैं।

धर्मेंद्र के जुमा स्थित बंगले से कुछ ही दूरी पर हेमा का बंगला भी था, आज भी दोनों परिवार एक-दूसरे के घर नहीं आते। लेकिन दोनों बंगलों ने अपनी मौजूदगी कायम रखी।

धर्मेंद्र और हेमा जानते थे कि शादी के बाद उनकी जिंदगी एक आम पति-पत्नी की तरह नहीं होगी। लेकिन दुनिया आज भी दोनों परिवारों के बीच की दरारों को समझती है।

खासकर जिस तरह से धर्मेंद्र ने दोनों परिवारों में अपनी जिम्मेदारी निभाई। हेमा से शादी के बाद धर्मेंद्र अपने बड़े बेटे सनी देओल को फिल्म बेताब के जरिए रिलीज करने की तैयारी करने लगे।

धर्मेंद्र ने परिवार और बच्चों दोनों का बहुत ख्याल रखा। दोनों के घर पास में ही थे। यह बात अलग है कि हेमा कभी धर्मेंद्र के घर नहीं गईं।

धर्मेंद्र के घर से महज 5 मिनट की दूरी पर है। उनकी शादी को 40 साल बीत चुके हैं लेकिन वे घर नहीं गए हैं।

वहीं धर्मेंद्र के दोनों परिवारों को हमेशा एक दूसरे से दूर रहना चाहिए। घरवाले दूर रहे लेकिन धर्मेंद्र अपने सभी बच्चों के साथ रहे।

धर्मेंद्र न सिर्फ सनी और बॉबी बल्कि अपनी दो बेटियों विजेता और अजिता से भी प्यार करते हैं। उन्होंने बेट्टी विनर नाम से अपनी खुद की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी शुरू की। धर्मेंद्र की बेटियां अब अमेरिका में रहती हैं।

उन्होंने अपने बेटों के फिल्मी करियर पर भी पूरा ध्यान दिया और समय-समय पर उनके लिए फिल्में बनाईं।

धर्मेंद्र ने अपनी बेटियों आयशा और आहना को भी ढेर सारा प्यार दिया है। उन्होंने दोनों बेटियों की परवरिश में हेमा का साथ दिया।

धरम और हेमा ने अपनी बेटियों को कभी निराश नहीं किया। धर्मेंद्र के सभी बच्चों की शादी हो चुकी है और सभी अपने-अपने घरों में खुश हैं.


Posted

in

by

Tags: