दुनिया की ऐसी 7 जगह जहां आज तक जाने की किसी की हिम्मत नहीं हुई, नाम सुनकर आपके पसीने छूट जाएंगे।

दुनिया की ऐसी 7 जगह जहां आज तक जाने की किसी की हिम्मत नहीं हुई, नाम सुनकर आपके पसीने छूट जाएंगे।

दुनिया रहस्यों से भरी पड़ी है। यहां बहुत सारी खूबसूरत जगहें हैं, जहां आप बार-बार जाना चाहेंगे। ऐसी कुछ जगहें हैं जहां वह कभी नहीं जाना चाहता। कुछ जगहें दिखने में जितनी खूबसूरत होती हैं, असल में वो उतनी ही खतरनाक भी होती हैं।

आपने कई जगहों के बारे में सुना होगा जिन्हें लोग भूतिया कहते हैं.ये जगह इतनी खतरनाक हैं कि इनका नाम सुनते ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं. आज इस पोस्ट में हम आपको दुनिया की उन 7 जगहों के बारे में बता रहे हैं जो बेहद खतरनाक हैं और लोग वहां जाने के बारे में सोचते तक नहीं हैं.

प्रहरी द्वीप

प्रहरी द्वीप अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पर स्थित है। यह आइलैंड धरती का आखिरी हिस्सा है जहां इंसान रहते हैं लेकिन यहां जाने से कोई नहीं बच पाएगा। आपको बता दें, यहां आप जिन पुरुषों को देख रहे हैं, वे आम लोगों की तरह नहीं हैं।

यहां पाई जाने वाली जनजातियां बेहद क्रूर हैं और बाहरी दुनिया के किसी भी आदमी को जिंदा नहीं छोड़ती हैं। करीब 60 लाख साल से रहने वाली यह जनजाति बाहर से किसी को अपने द्वीप पर आना पसंद नहीं करती है।

हुआंगशान पर्वत

हुआंगशान पर्वत चीन में स्थित है। अगर आपको मरने का डर नहीं है और आपको खतरनाक जगहों पर जाना पसंद है तो आप इस पहाड़ पर जा सकते हैं। यह पर्वत अपनी संकरी सड़कों के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध है इसलिए लोग इसे मौत का रास्ता भी कहते हैं।

इस रास्ते पर एक छोटी सी गलती आपको मौत के रास्ते पर ले जा सकती है। यह दुनिया के सबसे खतरनाक पहाड़ों में से एक है।

मर्डर वैली

 

मेक्सिको में एक ऐसा शहर है जहां जाने से पुलिस भी डरती है. लोग इस शहर को ‘मर्डर वैली’ भी कहते हैं। एक समय था जब इस शहर के लोग सुखी जीवन जीते थे। इस शहर के लोगों का मुख्य व्यवसाय कपास उगाना था।

लेकिन लोग शहर पर शासन करने के इरादे से आपस में लड़ने लगे। वे एक दूसरे को बेरहमी से पीटने लगे। अब इस शहर में कुछ ही लोग रह रहे हैं, जिनकी जिंदगी अब डर और मौत के बीच से गुजर रही है।

रॉयल पथ

स्पेन का रॉयल पाथ दुनिया की सबसे खतरनाक जगहों में से एक है। यह खतरनाक सड़क 300 से 900 फीट ऊंची, करीब 2 मीटर लंबी और सिर्फ 3 फीट चौड़ी है। हालाँकि, सड़क अब जनता के लिए बंद है लेकिन अभी भी पर्यटकों के बीच लोकप्रिय है।

डानाकिल मरुस्थल

इथियोपिया में देश के मध्य में एक बहुत बड़ा मरुस्थल है जिसे डानाकिल मरुस्थल के नाम से जाना जाता है। इस रेगिस्तान को दुनिया की सबसे गर्म जगहों में से एक कहा जाता है। यहां का तापमान साल भर 50 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रहता है। लेकिन बारिश नहीं होती है और कई जीवित ज्वालामुखी हैं। अब तक सैकड़ों लोग रेगिस्तान में अपनी जान गंवा चुके हैं।

स्नेक आइलैंड

दुनिया में सांपों की कई प्रजातियां हैं लेकिन हर सांप जहरीला नहीं होता है। लेकिन कुछ प्रजातियां इतनी खतरनाक होती हैं कि मिनटों में किसी को मार देती हैं। यह द्वीप ब्राजील से लगभग 90 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस द्वीप का नाम ‘स्नेक आइलैंड’ के नाम पर पड़ा क्योंकि यह दुनिया के कुछ सबसे खतरनाक सांपों का घर है। यहां जाने वाला कोई भी जिंदा वापस नहीं आता।

रमारी द्वीप

बर्मा का यह आइलैंड बेहद खतरनाक है। यहां मौजूद जानवरों ने बड़ी संख्या में लोगों को नुकसान पहुंचाया है, यही वजह है कि इस आइलैंड का नाम गिनीज बुक में शामिल है। मीठे पानी की कई झीलें हैं जहां खतरनाक मगरमच्छ रहते हैं। बहुत कम लोगों ने इस द्वीप पर जाने की हिम्मत जुटाई है।

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.