इतना पैसा होने के बावजूद मुकेश अंबानी का खाने का मेनू है इतना आसान की जानकर आपको भी नहीं होगा यकीन। …….

मुकेशभाई अंबानी, भारत के सबसे धनी व्यक्ति, का जन्म 14 अप्रैल, 19 अप्रैल को भारतीय अरबपति धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन अंबानी के घर हुआ था।

वे रिलायंस कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं। अंबानी भी हैं, और उनकी दो बहनें भी हैं, वे थे वहां नीता अंबानी के साथ उनकी 19वीं शादी है।

मुकेश अंबानी की ये बात उनकी पत्नी नीता अंबानी को बिल्कुल पसंद नहीं आई, बोलीं- जब भी मौका मिलेगा बदल दूंगी- अधूरी लगानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी हाल ही में दुनिया के शीर्ष पांच सबसे अमीर लोगों में शामिल हुए हैं।

फिर मुकेश अंबानी और उनका परिवार पूरी तरह से गुजराती है इसलिए अंबानी परिवार के हर सदस्य को खाना पसंद करते हैं,

इतना ही नहीं एक इंटरव्यू के दौरान नीता अंबानी ने यह भी कहा था कि उनकी बेटी ईशा अंबानी उनसे भी बेहतर खाना बनाती हैं। हालांकि,

नीता अंबानी रिलायंस ग्रुप में काफी समय से सक्रिय भूमिका निभा रही हैं, लेकिन जब भी उनके पास समय होता है, वह अपने परिवार के सदस्यों के लिए अपना खाना खुद बनाती हैं।

आज हम आपको रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के पसंदीदा खाने के बारे में बताएंगे।

एक बार फिर देश के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। कई सालों से उन्हें पैसों के मामले में कोई नहीं हरा पाया है। आप सोच सकते हैं कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शाही जिंदगी जीना पसंद किया होगा। वे हमेशा एसी में रहना पसंद करेंगे।

इतना ही नहीं, उनका सारा काम उनके कार्यकर्ता ही कर सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं है।

मुकेश अंबानी को शाकाहारी खाना पसंद है।

आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं जो मुकेश अंबानी को सबसे खास बनाती हैं। मुकेश अंबानी शाकाहारी हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को भारतीय खाना बहुत पसंद है। वह खासतौर पर दाल, चावल और सब्जियां खाना पसंद करते हैं।

मुकेश अंबानी को खाने का बहुत शौक है। इसके अलावा, मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी द्वारा बनाए गए हाथ से बने भोजन को पसंद करते हैं। इसलिए मुकेश अंबानी और अंबानी परिवार ज्यादातर घर में ही खाना पसंद करते हैं।

हालांकि मुकेश अंबानी का पसंदीदा खाना मुंबई के मैसूर कैफे का मसाला धोसा और इस रेस्टोरेंट का साउथ इंडियन खाना है। अंबानी परिवार न सिर्फ खाने का शौकीन है बल्कि अपने मेहमानों के स्वागत में भी कोई कसर नहीं छोड़ता है.

इतना ही नहीं मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा अंबानी की शादी के मौके पर गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए खास भोज का इंतजाम किया था.

इसके अलावा, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी समेत अंबानी परिवार के सदस्यों ने मेहमानों को व्यक्तिगत रूप से भोजन परोसा।


Posted

in

by

Tags: