40 की उम्र में अरबों के मालिक होने के बाबजूद भी ये तस्वीरें दिखाती है की धोनी को पैसे का कोई घमंड नही

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एक विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को फिल्ड में कैप्टन कूल के नाम से जाना जाता है, धोनी मैदान में खेलते जीतने कूल दिखते हैं उससे ज्यादा कूल वो रियल लाइफ में हैं. महेंद्र सिंह धोनी रियल लाइफ में बेहद साधारण जिन्दगी जीते हैं. वो आपने फैन्स के लिए कही भी रुकर ऑटोग्राफ दे देते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से होती है महेंद्र सिंह धोनी अकेले ऐसे कप्तान है जिन्होंने तीनों फोर्मेट में टीम इंडिया को ट्राफी जिताई है महेंद्र सिंह धोनी ने दो-दो बार भारत को विश्व कप जिताया है और एक अलग पहचान दी. धोनी ने टीम इंडिया के लिए जो किया वो कोई और नही कर सकता है.

2007 वर्ल्ड कप की हो या टी 20 विश्वकप की या फिर साल 2011 में हुए वनडे वर्ल्ड कप की सभी में धोनी ने जीत दिलवाई है और देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है ।  महेंद्र सिंह धोनी आज  अरबों खरबों के मालिक है लेकिन उनमे बिलकुल भी घमंड नही हैं वो आज भी जमीन से जुडकर रहते हैं.

जब ग्राउंड पर लेट गए थे धोनी

कई बार धनो को प्रेक्टिस के दौरान जिमन पर लेते हुए या सोते हुए देखा जा सकता है. ऐसे में धोनी कही भ आराम करने से नही हिचकिचाते हैं, हम आपको वही तस्वीर दिखा रहे हैं जिसमें धोनी ग्राउंड पर सो गए थे ।

मामूली सैलून में बाल

जहां क्रिकेटर महंगे महंगे सलून में बाल कटवाते हैं वही धोनी किसी भी आर्म सैलून में जाकर बाल कटवा लेते हैं। वहीं महेंद्र सिंह धोनी इसके विपरीत आम सलून में भी बाल कटवा लेते हैं ।

टीम के लिए हर वक्त तैया

धोनी कप्तान होते हुए  खुद ही पानी की बोतल,तोलिया और कोल्ड्रिंक्स ले करके मैदान पर जाया करते थे। उन्हें इस बार जरा सा भी फर्क नहीं पड़ता था कि वह कप्तान हो करके ऐसा कुछ कर रहे हैं ।

बाइक के साथ तस्वीर

धोनी को बाइक का बहुत शौक है, धोनी के गैराज में एक से बढ़कर एक बाइक मिल जाएगी. लेकिन आज तक उन्होंने अपनी सबसे पहली बाइक को नही बेचा है इस तस्वीर में आप महेंद्र सिंह धोनी को उनकी बाइक ठीक करवाते हुए देख सकते हैं । बता दे की महेंद्र सिंह धोनी के पास कई सारी बाइक्स है ।


Posted

in

by

Tags: