दारा सिंह की पत्नी के आगे फेल है सारी अभिनेत्रिया, मुस्कान से किसी को भी दीवाना बना देती थी सुरजीत

रामानंद सागर द्वारा निर्देशित रामायण में लोगों को सभी किरदार बेहद पसंद आए थे। लोगों को अरुण गोविल जहां राम के किरदार में बहुत बेहतरीन नजर आए थे वही दारा सिंह भी लोगों को हनुमान के किरदार में बहुत पसंद आए थे। हर कोई दारा सिंह को उन दिनों में हनुमान जी कह कर पुकारता था।

खुद दारा सिंह ने बताया है कि जब उन्होंने रामायण धारावाहिक में काम किया था तब सभी लोग उन्हे हनुमान जी कहकर पुकारने लगे थे और उन्हें यह नाम बहुत अच्छा लगता था। दारा सिंह आज भले ही इस दुनिया में नहीं हो लेकिन इन दिनों वह अपनी खूबसूरत पत्नी की

वजह से चर्चाओं में आ गए हैं। आपको बता दें कि दारा सिंह ने अपने जीवन में दो शादियां की है और आइए आपको बताते हैं दारा सिंह की वह दूसरी खूबसूरत पत्नी कौन थी जिनकी अदाओं ने लोगों को दीवाना बना दिया है।

दारा सिंह की दूसरी पत्नी थी बेहद खूबसूरत

दारा सिंह की पत्नी के आगे फेल है सारी अभिनेत्रिया, मुस्कान से किसी को भी दीवाना बना देती थी सुरजीत

दारा सिंह जिन्हे एक समय में भारत का सबसे ताकतवर पहलवान कहा जाता है इन दिनों वह फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। उनकी अदाकारी अलग ही लेवल की होती है लेकिन आज भी पर्दे पर लोग उन्हें हनुमान जी के नाम से पहचानते हैं क्योंकि इस अभिनेता ने रामायण के किरदार में हनुमान जी को बिल्कुल जीवित कर दिया था।

कई लोग तो उनके आगे हाथ जोड़कर खड़े हो जाते थे और उन्हें साक्षात बजरंगबली का रूप मानते थे लेकिन असल जिंदगी में यह अभिनेता बजरंगबली से बिल्कुल दूर था। दारा सिंह ने अपनी असल जिंदगी में दो शादियां की थी और उनकी दूसरी पत्नी जो अब इस दुनिया में नहीं है आइए आपको बताते हैं कैसे उनकी खूबसूरती के बॉलीवुड में सभी लोग दीवाने थे।

दारा सिंह की दूसरी पत्नी थी सुरजीत कौर

दारा सिंह की पत्नी के आगे फेल है सारी अभिनेत्रिया, मुस्कान से किसी को भी दीवाना बना देती थी सुरजीत

दारा सिंह का निजी जीवन बहुत ही चर्चा में रहा था क्योंकि पहले शादी उनकी सिर्फ 14 साल की उम्र में हो गई थी। हालांकि वह शादी ज्यादा समय तक नहीं चली थी और 1981 में दारा सिंह ने अपनी दूसरी शादी सुरजीत कौर के साथ में की थी। सुरजीत कौर उन दिनों में बेहद खूबसूरत नजर आती थी और हर कोई उनकी दिलकश अदाओं की जमकर तारीफ किया करता था।

सुरजीत सिंह से दारा सिंह को तकरीबन 6 बच्चे हुए थे और उसके बाद भी सुरजीत की खूबसूरती में बिल्कुल भी कमी नहीं आई थी। हालांकि 2016 में दारा सिंह की यह खूबसूरत पत्नी अपने खराब स्वास्थ्य की वजह से चल बसी जिसके बाद से वह पूरी तरह से टूट कर बिखर गए थे। हाल ही में जैसे ही सुरजीत कौर की पुरानी तस्वीरें लोगों के सामने आई है तब सभी लोग जमकर उनकी तारीफ करते नजर आ रहे हैं।


Posted

in

by

Tags: