‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर करते हैं ये काम, कोई है CA तो कोई लेखक

साल 2008 से टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की एक लंबी चौड़ी फैन फॉलोइंग है. इसे हर घर में बच्चे, बूढ़े, जवान सभी देखना बेहद पसंद करते हैं. यही कारण है कि लंबे समय से चलते रहने के कारण इस शो में दिखाई देने वाले किरदारों के लाखों चहेते बन चुके हैं और वे उनके जीवन से जुड़ी कई बातें जानना चाहते हैं.

हालांकि शो में नजर आने वाले किरदारों के बारे में तो हम काफी कुछ जानते हैं. लेकिन आज हम चर्चा करने वाले हैं इन किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर्स के बारे में, दरअसल हम बात करने जा रहे हैं कि शो में नजर आने वाल इन किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर अपनी जिंदगी में क्या काम करते हैं?

1–जेठालाल (दिलीप जोशी) :– सबसे पहले बात कर ली जाए सबके चहेते जेठालाल यानी दिलीप जोशी के परिवार के बारे में. आपको बता दें कि दिलीप जोशी की पत्नी का नाम जयमाला जोशी है जो कि एक हाउसवाइफ है. दिलीप और जयमाला के दो बच्चे हैं जिनके नाम नियती जोशी और रित्विक जोशी है. आपको बता दें कि कुछ ही समय पहले दिलीप जोशी की बेटी नियती जोशी की यशोवर्धन मिश्रा के साथ शादी हुई थी.

2–तारक मेहता (शैलेश लोढ़ा):– शो में तारक मेहता का किरदार निभाने वाले शैलेश लोढ़ा असल जिंदगी में एक जाने माने कवि भी हैं. आपको बता दें कि शैलेश लोढ़ा की पत्नी का नाम स्वाति लोढ़ा है. स्वाति एक मैनेजमेंट राइटर है. इस बात यह है कि शैलेश लोढ़ा की इकलौती बेटी भी एक लेखक है.

3–माधवी भाभी (सोनालिका जोशी):–शो में आत्माराम भिड़े की पत्नी का किरदार निभाने वाली सोनालिका जोशी एक मराठी अदाकारा है. पहले वह मराठी सिनेमा में काम किया करती थी लेकिन तारक मेहता शो में आने के बाद उन्हें अच्छी खासी लोकप्रियता प्राप्त हुई. आपको बता दें कि सोनालिका के पति समीर जोशी भी एक मराठी अभिनेता है.

4–पोपट लाल (श्याम पाठक):–हमेशा अपनी शादी को लेकर उत्सुक रहने वाले तूफान एक्सप्रेस के पत्रकार पोपटलाल की बात ही कुछ और है. आपको बता दें कि पोपटलाल का किरदार श्याम पाठक ने निभाया है. श्याम पाठक की पत्नी का नाम रेशमी है जो कि एक हाउसवाइफ है. रेशमी और श्याम ने लव मैरिज की थी. दरअसल दोनों एक दूसरे को स्कूल के समय से ही प्यार करने लगे थे.

5–दयाबेन (दिशा वकानी):–शो को अलविदा कह चुकी शो की जान दयाबेन की यादें आज भी हमारे जहन में है. इस पॉपुलर किरदार को दिशा वकानी ने निभाया था. लंबे समय तक शो का हिस्सा रहने के बाद दिशा वकानी ने साल 2015 में मयूर पाडिया से शादी की थी. आपको बता दें कि दिशा वकानी के प्रति मयूर पेशे से एक चार्टर्ड अकाउंटेंट है.


Posted

in

by

Tags: