16 साल छोटी गुरप्रीत बनीं मुख्यमंत्री की दुल्हन, देखें CM भगवंत मान की शादी की तस्वीरें

पंजाब के CM भगवंत मान की गुरप्रीत कौर संग शादी सम्पन्न हो चुकी है. शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिता की रस्में निभाईं. शादी की तस्वीरें सामने आ चुकी हैं, जिनमें भगवंत मान पीली पगड़ी पहने दूल्हे की ड्रेस में नजर आ रहे हैं. दुल्हन गुरप्रीत कौर भी लाल जोड़े में बेहद खूबसूरत लग रही हैं.

Bhagwant Mann marriage photos

दूल्हे के लिबास में भगवंत मान काफी जंच रहे हैं. उन्होंने सिल्क का गोल्डन कलर का कुर्ता पायजामा पहना हुआ है. इसके साथ उन्होंने नेहरू जैकेट को टीम अप किया. मान ने पीले रंग की पगड़ी को मोतियों और स्टोन से बने ब्रोच से सजाया है.

वहीं, दुल्हन डॉक्टर गुरप्रीत कौर ने अपने वेडिंग डे पर रेड कलर का लहंगा-चोली पहना. उन्होंने अपने ब्राइडल लुक को गोल्डन कलर की जूलरी के साथ कंप्लीट किया है. उनके गले में हैवी नेकलेस, हाथों में चूड़ियां और नाक में नथनी काफी प्यारी लग रही है.

Bhagwant Mann marriage photos

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शादी की तस्वीर शेयर की है. उन्होंने नवविवाहित जोड़े को बधाई देते हुए लिखा- ‘मान साहब नू लख-लख बधाईयां.’ तस्वीर में अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, राघव चड्ढा और परिवार के लोग नजर आ रहे हैं.

Bhagwant Mann marriage photos

भगवंत मान और गुरप्रीत कौर की शादी सिख रीति-रिवाज से सम्पन्न हुई. शादी में सीमित मेहमानों को बुलाया गया था. शादी का कार्यक्रम सीएम आवास पर ही रखा गया था.

Bhagwant Mann marriage photos

शादी के बाद मेहमानों को खाना परोसा गया. मेन्यू के मुताबिक, खाने में कड़ाही पनीर, मशरूम प्याज, खुबानी स्टफ कोफ्ता, कलोंजी वाले आलू, वेजिटेबल जलफ्रेजी, चना मसाला, तंदूरी कुल्चे, दाल मखनी जैसे आइटम सर्व किए गए. वहीं, मीठे में मूंग दाल का हलवा, शाही टुकड़ा, अंगूरी रसमलाई, माह दी जलेबी, ड्राई फ्रूट राबड़ी, हॉट गुलाब जामुन था.

Bhagwant Mann marriage photos

बताया जा रहा है कि शादी से पहले भगवंत मान का रास्ता उनकी सालियों ने रोक लिया था. फिर रिबन कटाई का नेग वाला पैसा लिया गया. शादी में सभी पारंपरिक रस्मों को निभाया गया.

Bhagwant Mann marriage photos

भगवंत मान की एक साली अमेरिका में रहती हैं, जबकि दूसरी ऑस्ट्रेलिया में. दोनों ही छोटी बहन गुरप्रीत की शादी में शामिल होने के लिए पंजाब पहुंची हैं. गुरप्रीत के पिता इंद्रजीत सिंह के पास कनाडा की नागरिकता है. वहीं, मां हरजिंदर कौर एक हाउस वाइफ हैं.

Bhagwant Mann marriage photos

पंजाब के इतिहास में पहली बार किसी सीएम की शादी पद पर रहते हुई है. 32 साल की गुरप्रीत कौर भगवंत मान से 16 साल छोटी हैं. दोनों की मुलाकात 2019 में हुई थी.

Bhagwant Mann marriage photos

बता दें कि भगवंत मान की ये दूसरी शादी है. पहली पत्नी इंद्रप्रीत से उन्होंने 2015 में तलाक ले लिया था. पहली पत्नी से उन्हें दो बच्चे हैं, जो इंद्रप्रीत के साथ अमेरिका में रहते हैं.


Posted

in

by

Tags: