मुंहबोला भाई बनकर DSP ने कराई गरीब की बेटी की शादी, उठाया पूरा खर्च, निभाई रस्में

मुंहबोला भाई बनकर DSP ने कराई गरीब की बेटी की शादी, उठाया पूरा खर्च, निभाई रस्में

चंदौली में डीएसपी अनिरुद्ध सिंह ने पुलिसकर्मियों की मदद से एक गरीब लड़की की शादी अपने खर्चे पर करवाई. यहां तक कि सभी रस्मों को भी पुलिसकर्मियों ने निभाया. इस अनोखी शादी में शामिल होने के लिए सैकड़ों लोग आए थे. सभी ने पुलिस के इस कदम की जमकर तारीफ की.

उत्तर प्रदेश के चंदौली में डीएसपी के प्रयास से एक गरीब लड़की की धूमधाम से शादी कराई गई. जिसमें लड़की पक्ष की तरफ से शादी की सभी रस्मों को पुलिसकर्मियों द्वारा निभाया गया. चंदौली पुलिस द्वारा कराई गई इस बिना दहेज की शादी में जिले के अधिकारियों के साथ-साथ आसपास के सैकड़ों लोगों ने शिरकत की और वर-वधू को आशीर्वाद दिया.

दरअसल, चंदौली सकलडीहा सर्किल में तैनात डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह को जानकारी मिली कि आवाजापुर गांव की शिखा यादव की शादी पैसों के कारण नहीं हो पा रही है. क्योंकि शिखा के पिता काफी गरीब हैं और दहेज की रकम नहीं जुटा पा रहे हैं. डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह अपने सहयोगियों से बात की और शिखा यादव की शादी की जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली.

इसके बाद पुलिस ने शिखा यादव से शादी के लिए लड़के की तलाश की और 23 अप्रैल को चंदौली के रहने वाले सौरभ नाम के युवक से शादी तय हो गई. डिप्टी एसपी अनिरुद्ध सिंह और उनके सहकर्मियों ने इस शादी की तैयारी की और खाने-पीने से लेकर शादी में दिए जाने वाले उपहार आदि की व्यवस्था की.

पुलिसकर्मियों ने किया बारातियों का माला पहनाकर स्वागत

 

लड़की के भाई बने पुलिसकर्मी

बारात जब शादी के आयोजन स्थल तक पहुंची तो तमाम पुलिसकर्मी हाथों में माला लिए बारात का स्वागत करने के लिए खड़े दिखे. इसके बाद इन पुलिसकर्मियों ने पूरे सम्मान के साथ बारात का स्वागत किया. जब जयमाला का समय आया तो वहां पर DSP समेत अन्य पुलिसकर्मी लड़की के भाई के रूप में नजर आए और परंपरागत तरीके से लड़की को स्टेज तक पहुंचाया.

जयमाला की रस्म संपन्न होने के बाद जिले के आला अधिकारियों और इस अनोखी शादी में शामिल होने आए इलाके के सैकड़ों लोगों ने वर वधु को आशीर्वाद दिया और उनके सफल दांपत्य जीवन की कामना की. उधर इस शादी को लेकर दुल्हन शिखा, दूल्हा सौरभ और उनके परिजन तो खुश थे ही. शादी में शामिल होने आए लोगों ने भी पुलिस के इस कदम की जमकर तारीफ की.

शादी में शामिल होने आए दीनदयाल नगर निवासी अरविंद कुमार ने बताया कि पुलिस का यह कदम सराहनीय है. इसी तरह बाकी लोगों को भी गरीबों की मदद के लिए आगे आना चाहिए.

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.