कई पति बदल चुकी है ये अभिनेत्रियां, रचाई एक से अधिक शादी, एक तो 4 बार बनी दुल्हन

कहते हैं शादियाँ 7 जन्मों का बंधन होता है। लेकिन कुछ लोग एक ही जन्म में कई शादियाँ रचा लेते हैं। बॉलीवुड में भी कुछ ऐसी अभिनेत्रियाँ हुई जिनके एक से अधिक पति थे।

बिंदिया गोस्वामी (Bindiya Goswami)

बीते जमाने की मशहूर अदाकारा बिंदिया ने कुल दो शादियां रचाई। पहली शादी विनोद मेहरा से हुई, लेकिन शादी के 4 साल बाद तलाक हो गया। फिर दूसरी बार वे ज्योति प्रकाश दत्त की दुल्हनियां बनी। इस शादी से उन्हें दो बेटियाँ निधि और सिद्धि हुई।

नीलम कोठारी (Neelam Kothari)

नीलम ने पहली शादी ऋषि सेठिया नामक एक व्यापारी से रचाई थी। लेकन जब ये शादी टूट गई तो वे टीवी और फिल्म अभिनेता समीर सोनी संग शादी के बंधन में बंध गई। वैसे समीर की भी ये दूसरी शादी थी।

योगिता बाली (Yogeeta Bali)

70-80 के दशक की अभिनेत्री योगिता बाली ने पहली शादी 1976 में किशोर कुमार से की। लेकिन दो साल बाद दोनों का तलाक हो गया। फिर वे मिथुन चक्रवर्ती संग 1979 में दोबारा शादी के बंधन में बंधी।

नीलिमा अज़ीम (Neelima Azeem)

शाहिद कपूर की मम्मी और एक्ट्रेस नीलिमा अज़ीम की 3 शादियां हो चुकी हैं। पहली शादी 1979 में अभिनेता पंकज कपूर से, दूसरी 1990 में राजेश खट्टर से जबकि तीसरी 2004 में राजा अली खान से हुई। दिलचस्प बात ये थी कि उनका इन तीनों ही पतियों से एक के बाद एक तलाक हो गया। अब वे एक सिंगल लाइफ जी रही हैं।

जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar)

पाकिस्तानी फिल्म और टीवी एक्ट्रेस जेबा ने 1991 में आई फिल्म ‘हीना’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। जेबा ने कुल 4 शादियाँ की है। उनकी पहली शादी अदनान सामी से, दूसरी शादी जावेद जाफ़री से, तीसरी शादी सलमान विलायानी से और चौथी शादी सोहेल खान लेगहारी से हुई।


Posted

in

by

Tags: