27 साल बाद कुछ यूँ बदली करन-अर्जुन फिल्म की स्टारकास्ट, जानिए कौन अब किस तरह बिता रहा है अपनी जिंदगी

बॉलीवुड की सबसे कामयाब फिल्मों की बात करते हैं तो उनमें से एक नाम ‘करन-अर्जुन’का भी होता है। इस फिल्म ने अपने समय में बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। इस फिल्म में नजर आने वाले हर एक किरदार ने जबरदस्त एक्टिंग की और इन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक नई पहचान भी मिली थी। इस फिल्म से सलमान खान और शाहरुख खान के भी करियर में बड़ा उछाल आया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि फिल्म में अभिनेता शाहरुख खान और सलमान खान ने करन-अर्जुन का किरदार निभाया था तो वहीं काजोल और ममता कुलकर्णी बतौर अभिनेत्री के रूप में नजर आई थी। इसके अलावा विलेन के रूप में मशहूर अभिनेता अमरीश पुरी तो वहीं मां का किरदार में अभिनेत्री राखी गुलजार दिखाई दी थी। साल 1995 में रिलीज होने वाली इस फिल्म को करीब 27 साल हो गए हैं।

दरअसल जब यह फिल्म बनी थी तो इसमें करीब 5.50 करोड रुपए का खर्चा आया था लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसने करीब 45 करोड़ रुपए की कमाई की थी। आज हम आपको बताने जा रहे हैं इसी फिल्म से जुड़े कुछ सेलेब्स के बारे में जो अब काफी बदल चुके हैं।

शाहरुख खान- सुपरस्टार शाहरुख खान भी इस फिल्म को करने के दौरान काफी संघर्ष से गुजर रहे थे, लेकिन फिल्म जब बड़े पर्दे पर रिलीज हुई तो उन्हें नई पहचान मिली।

काजोल- फिल्म करन अर्जुन में काम करते ही बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री काजोल के करियर में भी उछाल आया और वह एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाने में कामयाब रही।

सलमान खान- बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले सलमान खान ने फिल्म करन अर्जुन के बाद हिंदी सिनेमा को सुपर डुपर हिट फिल्में दी। फिल्म करण अर्जुन से उन्हें एक नई पहचान मिली थी।

राखी गुलजार- 73 साल की राखी गुलजार ने फिल्म ‘करन-अर्जुन’ में मां के किरदार में काफी पसंद किया गया था। लेकिन काफी दिनों से राखी एक्टिंग में सक्रीय नहीं है। रिपोर्ट की माने तो राखी इन दिनों मुंबई से दूर अपने फार्म हाउस पर जिंदगी गुजार रही है। वो वहां प्रकृति के बीच रहती है और अब खेती बाड़ी का काम करती है और उन्होंने अपने फार्म हाउस पर कई तरह की सब्जियां उगाई है।

ममता कुलकर्णी- जानी मानी अभिनेत्री ममता कुलकर्णी को इस फिल्म के बाद काफी सफलता हासिल हुई थी। लेकिन कुछ फिल्म करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया और अब वह साध्वी बन गई है और ग्लैमरस दुनिया से गायब हो गई है।

अमरीश पुरी- अमरीश पूरी ने इस फिल्म में ठाकुर दुर्जन सिंह का किरदार निभाया था। अमरीश पुरी ने अपने हर किरदार को इतना बखूबी निभाया है कि उनकी तरह कोई दूसरा विलेन इंडस्ट्री में नहीं आ सकता। हालाँकि अमरीश पुरी अब इस दुनिया में नहीं रहे। 12 जनवरी 2005 को अमरीश पूरी का निधन हो गया।


Posted

in

by

Tags: