बिलकुल एक जैसे की तरह दिखते है, बॉलीवुड की ये भाई-बहन की जोड़ी, 5 नंबर की जोड़ी को आप पहचान भी नहीं पा शकोँगे।।।।

बिलकुल एक जैसे की तरह दिखते है, बॉलीवुड की ये भाई-बहन की जोड़ी, 5 नंबर की जोड़ी को आप पहचान भी नहीं पा शकोँगे।।।।

कहा जाता है कि इस दुनिया में कहीं न कहीं हर इंसान के आकार में एक और शख्स है। फिर चाहे वह उसी देश में हो या विदेश में, कोई फर्क नहीं पड़ता और कभी-कभी हम अपने संघ से नहीं मिल पाते हैं। दुनिया में हर भाई-बहन काफी हद तक एक-दूसरे को जुड़वां जैसा महसूस करता है।

लेकिन आज हम आपको सेलिब्रिटी भाई-बहनों की कुछ ऐसी जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें देखने के बाद आप एक पल के लिए भी कंफ्यूज हो जाएंगे, जो उनका नाम है.

आपने बॉलीवुड में कई भाई-बहनों को देखा होगा जो कई मायनों में एक जैसे दिखते हैं, लेकिन कुछ सितारे ऐसे भी हैं जो एक-दूसरे की कार्बन कॉपी जैसे दिखते हैं। कभी-कभी वे लोगों को भ्रमित करते हैं कि वास्तव में सितारा कौन है।

जब आप इन भाई-बहनों को एक साथ एक फोटो में देखते हैं, तो आप उनमें से कुछ को देखते रहते हैं, आइए दिखाते हैं।

रोनित और रोहित रॉय

रोहित रॉय की डेब्यू निर्देशित फिल्म में भाई रोनित रॉय निभाएंगे उनके बाप का किरदार - दा इंडियन वायर

रोनित और रोहित ने टीवी और बॉलीवुड की दुनिया में अपना नाम बनाया है। वे दोनों अपने आत्मविश्वास से निपटते हैं क्योंकि वे अपनी खेल गतिविधियों को शुरू करना चुनते हैं।

भारती सिंह और पिंकी सिंह

कॉमेडी क्वीन भारती सिंह और उनकी बड़ी बहन पिंकी सिंह एक जैसी हैं। दोनों के चेहरे इतने मिलते-जुलते हैं कि लोगों को इन्हें पहचानने में दिक्कत होती है.

मौनी रॉय मुखर रॉय

मौनी रॉय टीवी और बॉलीवुड का जाना-माना चेहरा बन चुकी हैं। मौनी रॉय ने टीवी और बॉलीवुड में अपना नाम बनाया है, वहीं गायक रॉय लाइमलाइट से दूर हैं। दोनों देखने में भी बिल्कुल एक जैसे लगते हैं, इनका लुक काफी हद तक एक-दूसरे से मिलता-जुलता है।

अमृता राव और प्रीति राव

बॉलीवुड फिल्म वेडिंग में नजर आने वाली अमृता लंबे समय से बॉलीवुड फिल्मों से दूर हैं। दरअसल, उन्होंने अपनी शादी की वजह से बॉलीवुड फिल्मों से दूरी बना ली है। और वह अपनी पर्सनल लाइफ पर फोकस कर रही हैं।

वहीं उनकी छोटी बहन प्रीति इन दिनों टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने वाली हैं. उन्होंने हाल ही में टीवी शो ‘बेन्हा’ से डेब्यू किया, वह ‘लव का आवाज’ में नजर आ रही हैं. फ्लोइंग लुक में दोनों एक जैसे लग रहे हैं.

अनुपम खेर और राजू खेरी

इन 5 मशहूर सितारों के मम्मी पापा अक्सर हो जाते हैं कनफ्यूज, बच्चे दिखते हैं एक दूसरे की कार्बन कॅापी | 5 bollywood actors have duplicate brother and sister | Patrika News

अनुपम खेर को कौन नहीं जानता बॉलीवुड में जाना जाता है. अनुपम बॉलीवुड के हीरो तो नहीं हैं, लेकिन अपनी उम्र से बड़े किरदारों को निभाकर हमेशा एक अलग पहचान बनाते हैं।

उन्हें अक्सर फिल्मों में पापा, मामा की भूमिका निभाते हुए देखा जाता है। वहीं उनके भाई राजू ने भी फिल्मों में काम किया, हालांकि वे अपने बड़े भाई की तरह बॉलीवुड में कदम नहीं रख पाए।

शक्ति मोहन मुक्ति मोहन

लोकप्रिय अभिनेत्री और एंकर, नर्तक और गीतकार शक्ति मोहन मुक्ति मोहन और नीति मोहन तीन बहनें हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर स्थापित किया है। लेकिन अगर आप सत्ता और मुक्ति को एक साथ देखेंगे तो पाएंगे कि ये दोनों बहनें बिल्कुल एक जैसी दिखती हैं।

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.