श्री राम का नाम लिखा हुआ पत्थर तैर रहा था पानी में, बिहार में दिखा यह अनोखा पत्थर

बिहार के भागलपुर में हाल ही में एक ऐसा अलौकिक नजारा देखने को मिला जिसे देख कर कोई भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहा है और सभी लोग इसे ईश्वर की कृपा बता दे नजर आ रहे हैं। दरअसल इन दिनों भागलपुर में एक ब्रिगेडियर के घर पर पत्थर नजर आ रहा है जो पानी में रखने के बाद भी डूब नहीं रहा है और सबसे अनोखी बात जो इस पत्थर की है वह यह है कि इसके

ऊपर जय श्री राम का नाम अंकित किया गया है और देखते ही देखते लोगों के बीच यह पत्थर कौतूहल का विषय बन चुका है। आइए आपको बताते हैं इस अनोखे पत्थर पर सबसे पहले किस की नजर पड़ी जो इसे नदी से उठाकर अपने घर पर ले आया और देखते ही देखते यह पत्थर अब लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बन चुका है।

8 साल के बच्चे को नदी में तैरता हुआ दिखा यह पत्थर

श्री राम का नाम लिखा हुआ पत्थर तैर रहा था पानी में, बिहार में दिखा यह अनोखा पत्थर

भागलपुर के रहने वाले विजय कुमार पासवान का बेटा ब्रिगेडियर पासवान अपने गाय के खिलाने वाले चारे को लाने के लिए जा रहा था इसी दौरान उसकी नजर धोबी घाट के पानी में तैर रहे एक अनोखे पत्थर के ऊपर पड़ी जिसके पास वह जाकर उसे उठा ले आया। जैसे ही उस बच्चे ने इस पत्थर को अपने घर पर लाया तब सभी लोग घर पर भी अपने पानी में रखकर इस पत्थर को देखने लगे और सबसे अजीब बात उस पत्थर की यह थी कि वह पानी में डूब नहीं रहा था। देखते ही देखते इस अनोखे पत्थर को देखने के लिए ब्रिगेडियर पासवान के घर के बाहर लाइन लग गई और आइए आपको बताते हैं कैसे लोग इसे भगवान का अवतार मानने लगे।

पत्थर के ऊपर लिखा हुआ था जय श्री राम

श्री राम का नाम लिखा हुआ पत्थर तैर रहा था पानी में, बिहार में दिखा यह अनोखा पत्थर

यह बात सभी जानते हैं कि पत्थर पर जय श्री राम लिख कर पानी में वानर सेना ने पुलिया बनाई थी और हाल ही में ऐसा ही एक चमत्कारिक पत्थर बिहार के भागलपुर में देखने को मिला जब देखते ही देखते इस पत्थर को देखने के लिए हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। दरअसल इस पत्थर के ऊपर जय श्री राम का नाम भी लिखा हुआ था जिसकी वजह से यह पानी में तैर रहा था हालांकि वैज्ञानिक दृष्टिकोण से

यह बात बताई गई है कि यह पत्थर स्पंजी होता है जिसके अंदर कई छोटे छिद्र होते हैं जिसमें ऑक्सीजन मौजूद होता है और इसी वजह से यह पत्थर पानी में तैरता रहता है लेकिन लोगों ने जब से इस पत्थर के ऊपर जय श्री राम का नाम लिखा हुआ देखा है उसके बाद से ही वह इसे भगवान का चमत्कार बता रहे हैं।


Posted

in

by

Tags: