25 पैसे के सिक्के बना देंगे आपको लाख पति, जानिए कैसे?

क्या आप जानते हैं कि जो सिक्के आज कल चलन में नहीं है और भारत सरकार द्वारा बंद किए जा चुके हैं वो सिक्के असल में अनमोल हैं और अगर आपके पास अभी भी मौजूद हैं तो मुबारक हो, आपके पास एक ऐसा खजाना पड़ा हुआ है जिसकी आपको भनक तक नहीं है और यह खजाना भले बाजार में ना चले पर अगर इसे सही तरीक़े से बेचा जाए तो यह लाखों का बिकेगा लाखों का। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना, लाखों का । तो आइए चलिए हम किस सिक्के के बारे में बात कर रहे हैं जो लाखों का भी बिकता है।

आपके पास अगर एक 25 पैसे का सिक्का मौजूद है जो की सिल्वर का बना हुआ है तो उससे आप आसानी से 1.5 लाख रु तक कमाई कर सकते हैं। यह सिक्का आप ऑनलाइन ही आराम से बेच सकते हैं। क्विकर और उसके जैसी कई और वेबसाइट हैं, जहां पर इन दुर्लभ सिक्कों की बोली लगाई जाती है और ये सिक्के लाखों रु में बेचे जाते हैं।

इसे बेचने के लिए आप पहले क्विलर वेबसाइट पर रजिस्टर कीजिए। इस सब के बाद आप पेमेंट और डिटेल शर्तों के मुताबिक अपने सिक्के को आसानी से बेच सकेंगे। यहां सौदेबाजी भी की जाती है। पुराने सिक्कों और नोटों इंडियामार्ट और ओएलएक्स पर भी आसानी से बेचा जा सकता है। यहां इन सिक्कों की नीलामी भी होती है।

आपका 25 पैसे का यह सिक्का आसानी से ओएलएक्स पर भी बिक सकता है। इस साइट पर आपको अच्छी खासी कीमत भी मिल जाएगी। सिक्के को बेचने के लिए आपको पहले उस साइट पर अपने आप को विक्रेता के रूप में रजिस्टर करना पड़ेगा। उसके बाद फिर अपने सिक्के के दोनों तरफ का एक एक फोटो भी अपलोड करना पड़ेगा। और साथ ही साथ अपना फोन नंबर और ई-मेल भी दर्ज करें। उसके बाद फिर जिस भी व्यक्ति को ये सिक्का खरीदने में दिलचस्पी होगी वो खुद ही आपसे संपर्क कर लेगा।


Posted

in

by

Tags: