13 की उम्र में अनाथ हो गई, ठुकराई 600 करोड़ की संपत्ति, 34 बच्चियों की मां बन जीती है ऐसी जिंदगी प्रीति जिंटा

बॉलीवुड इंडस्ट्री की डिंपल गर्ल यानी कि प्रीति जिंटा ने अपनी शानदार एक्टिंग और दिलकश अदाओं से हर किसी का दिल जीता है। उन्होंने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, वहीं उनकी जोड़ी हर किसी के साथ पसंद की गई। प्रीति ने साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिल से’ अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और अपनी खुद की मेहनत के बलबूते पर फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा स्टारडम हासिल करने में कामयाब रही।

preity zinta

प्रीति जिंटा एक ऐसी अभिनेत्री है जो हमेशा अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही है। आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें..

बचपन में ही उठ गया था माता-पिता का साया
13 जनवरी 1975 को जन्मीं प्रीति जिंटा ने एक साबुन के एड से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह बॉलीवुड इंडस्ट्री एक सफल अदाकारा बनकर उभरी। बता दें, प्रीति जिंटा जब 13 साल की थी तब उनके पिता दुर्गा नाथ जिंटा का एक कार एक्सीडेंट में निधन हो गया था। वही उनकी मां को भी एक्सीडेंट के दौरान गंभीर चोटें आई थी जिसके कारण वह चल फिर नहीं पा रही थी। ऐसे में उन्होंने भी 2 साल के बाद ही दम तोड़ दिया।

छोटी सी उम्र में माता-पिता का साया हट जाने से प्रीति एकदम अकेली हो गई थी। हालाँकि, इस दौरान उन्होंने हार नहीं मानी और मुश्किलों का डटकर सामना किया और वह अपने करियर में आगे बढ़ती गई।

कम उम्र में ही करने लगी थी मॉडलिंग
बता दें, बहुत ही कम उम्र में प्रीति जिंटा ने मॉडलिंग शुरू कर दी थी। इसके बाद धीरे-धीरे उन्हें एडवर्टाइज में काम करने का मौका मिला। इसी दौरान एक साबुन के एडवर्टाइज में डायरेक्टर मणि रत्नम ने प्रीति जिंटा को देखा था और उन्होंने देखते ही तय कर लिया था कि वह फिल्म ‘दिल से’ में उन्हें काम करने का मौका देंगे। बता दे इस फिल्म में प्रति ने एक साइड किरदार निभाया और इसके जरिए वह काफी पॉपुलर हुई।

इसके बाद उन्होंने अपने करियर में ‘कोई मिल गया’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘वीर-ज़ारा’, ‘कल हो ना हो’, ‘दिल है तुम्हारा’, ‘लक्ष्य’ और ‘क्या कहना’ जैसी बड़ी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

34 की उम्र में बनी 34 बच्चियों की मां
बता दें, जब प्रीति जिंटा ने अपना 34 वा जन्मदिन सेलिब्रेट किया था तो इस दौरान उन्होंने ऋषिकेश के एक अनाथालय से करीब 34 लड़कियों को गोद लिया था। यही वजह है कि प्रीति को बॉलीवुड इंडस्ट्री में 34 बच्चों की मां कहा जाता है। रिपोर्ट की मानें तो प्रीति जिंटा ने इन बच्चों की परवरिश के साथ-साथ उनकी पढ़ाई लिखाई का खर्चा भी उठाया है। कहा जाता है कि, प्रीति हर साल इन बच्चियों से मिलने के लिए अनाथालय भी जाती है।

प्रीति जिंटा ठुकरा चुकी है 600 करोड़ की प्रॉपर्टी
रिपोर्ट की मानें तो 600 करोड़ की संपत्ति के मालिक शानदार अमरोही प्रीति को अपनी दत्तक पुत्री मानते थे। कहा जाता है कि एक पारिवारिक झगड़े के दौरान प्रीति जिंटा ने शानदार अमरोही का साथ दिया था जिसके बाद उन्होंने अपनी दत्तक पुत्री को पूरी संपत्ति देने का फैसला कर लिया था। लेकिन शानदार अमरोही के निधन के बाद प्रीति जिंटा ने यह सारी संपत्ति लेने से इंकार कर दिया था।

preity zinta

महारानी की तरह जीती है जिंदगी
बता दें, प्रीति जिंटा काफी लंबे समय से फिल्मी दुनिया से दूर है लेकिन वह इसके बावजूद महारानी की तरह जिंदगी जीती है। प्रीति एक सफल अभिनेत्री होने के साथ-साथ आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन भी है जिसके जरिए करोड़ों की कमाई करती है। इसी बीच प्रीति ने 29 फरवरी साल 2016 को लॉस एंजेलिस में खुद से 10 साल छोटे बॉयफ्रेंड जीन गुड इनफ के साथ शादी रचा ली।

preity zinta

पिछले दिनों ही प्रीति के घर जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ है। आखरी बार प्रीति जिंटा को फिल्म ‘भैया जी सुपरहिट’ में देखा गया था। इस फिल्म में वह जाने-माने अभिनेता सनी देओल के साथ नजर आई थी।


Posted

in

by

Tags: