गांगुली ने खरीदा करोड़ों का नया घर, इतना आलीशान कि छोड़नी पड़ी 48 साल पुरानी पुश्तैनी हवेली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चीफ सौरव गांगुली ने हमेशा अपना जीवन शाही अंदाज में बिताया है. गांगुली का परिवार बंगाल के सबसे अमीर परिवारों में से एक है. अब गांगुली ने अपनी शौहरत को बरकरार रखते हुए एक शानदार घर खरीदा है. इस घर की कीमत करोड़ों में है और ये काफी आलीशान भी है.

गांगुली ने खरीदा करोड़ों का घर

सौरव गांगुली ने करोड़ों रुपये खर्च कर कोलकाता के सबसे पॉश एरिया में एक बेहतरीन घर खरीदा है. इस घर की कीमत कुल 40 करोड़ रुपये है. इस घर में रहने के लिए गांगुली ने अपनी 48 साल पुरानी पुश्तैनी हवेली को छोड़ने का फैसला किया है. ये हवेली भी अपने समय की सबसे महंगी हवेलियों में से एक थी, लेकिन अब बीसीसीआई चीफ ने अपना पता बदलने का फैसला कर लिया है.

काफी अमीर है गांगुली का परिवार 

सौरव गांगुली का परिवार शुरू से ही काफी अमीर रहा है. उनके पिता चंडीदास गांगुली का प्रिंट का काम था और वो शहर के सबसे अमीर लोगों में से एक थे. सौरव गांगुली के पिता ने उस वक्त सबसे महंगी कोठी बनाई थी. इस कोठी का दाम आज भी करोड़ों में हैं. गांगुली अपने जीवन के 48 साल बिताने के बाद अब आखिरकार इस घर को छोड़ रहे हैं.

सौरव गांगुली हुए भावुक   

अपने पुराने घर को छोड़ने पर सौरव गांगुली भी भावुक हो गए. उन्होंने द टेलिग्राफ से बातचीत करते हुए कहा, ‘मैं अपना नया घर खरीदकर काफी खुश हूं. मेरा मानना है कि शहर के बीच में रहना आरामदायक है और जहां मैं 48 साल से रह रहा हूं उस जगह को छोड़ना काफी मुश्किल है.’ गांगुली ने अपने नए घर की प्रॉपर्टी अनुपना बागड़ी, केशव दास बिनानी औरव निकुंज बिनानी से खरीदी है.


Posted

in

by

Tags: