क्या आपके पास भी है 786 नंबर वाला नोट? खंगाल लीजिए पर्स; निकला तो हो जाएंगे लखपति

यदि आपके पास पुराने व दुर्लभ सिक्के और नोट हैं, तो आप नोट को ऑनलाइन बेचकर सिंपल और आसान तरीके से भी पैसा कमा सकते हैं. अगर आपके पास नोट के आखिर में 786 नंबर वाले नोट हैं तो समझिए आप मालामाल हो सकते हैं.

क्या आपने यूनिक नंबर्स वाले नोट जमा कर रखे हैं, लेकिन यह नहीं मालूम कि इन पुराने और रेयर बैंक नोट से कैसे मालामाल बना जा सकता है तो चलिए हम आपको सुझाव देते हैं कि आपको क्या करना चाहिए. पहले तो आपको अपने पर्स में रखे नोटों को चेक करना चाहिए क्योंकि कुछ यूनिक नंबर्स वाले नोट आपकी किस्मत चमका सकती है.

अगर आपके पास नोट के आखिर में 786 नंबर वाले नोट हैं तो समझिए आप मालामाल हो सकते हैं. इसका प्रॉसेस समझने के लिए कुछ चीजों को फॉलो करना होगा. यूनिक नंबर्स वाले नोटों की ऑनलाइन बिक्री भी होती है.

क्या आपके पास हैं पुराने व दुर्लभ सिक्के और नोट

यदि आपके पास पुराने व दुर्लभ सिक्के और नोट हैं, तो आप नोट को ऑनलाइन बेचकर सिंपल और आसान तरीके से भी पैसा कमा सकते हैं. उदाहरण के लिए, यदि आपके पास आखिर के 786 क्रमांक वाला 1, 5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 का कोई नोट है, तो आप घर बैठे लाखों रुपये रातों-रात बना सकते हैं. पुराने और दुर्लभ नोटों और सिक्कों को बेचकर आप कैसे भाग्यशाली बन सकते हैं, इस बारे में स्टेप-बाय-स्टेप समझना होगा.

अगर आपके पास है 786 वाले नोट तो ऐसे बेचें

भारत में कई लोग अनोखे सिक्के और नोटों को जमा करने के शौकीन हैं. हालांकि, जब उन्हें पैसों की सख्त आवश्यकता होती है, तो ऐसी संग्रहणीय वस्तुएं काम आ सकती हैं और उन्हें लाखों कमाने में मदद कर सकती हैं. इंडियामार्ट, ई-बे और क्विकर जैसे क्लासीफाइड प्लेटफॉर्म पर सिक्के और नोट आसानी से बेचे जा सकते हैं.

इन वेबसाइट्स पर पुराने संग्रहणीय नोट लाखों रुपये में बिक रहे हैं और सीरियल नंबर 786 वाले नोटों की काफी मांग है. इस तरह के नोटों की बढ़ती मांग के पीछे का कारण यह है कि इस्लामिक धर्म में 786 नंबर का बहुत महत्व है. संख्या को भाग्यशाली माना जाता है और इसलिए इस्लाम के अनुयायी क्रम संख्या 786 के साथ नोट एकत्र करते हैं. सीरियल नंबर 786 के साथ पुराने नोट कैसे बेचें.

उदाहरण के तौर पर स्टेप बाय स्टेप समझे:

स्टेप 1: www.ebay.com पर जाएं.

स्टेप 2: वेबसाइट पर खुद को ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकृत करें. हालांकि, यदि आप प्लेटफॉर्म पर पहले से पंजीकृत विक्रेता हैं, तो आप सीधे लॉग इन कर सकते हैं.

स्टेप 3: लॉग इन करने पर, आपको नोट के लिए एक सूची बनानी होगी. आपको सूची में अपने नोट की एक स्पष्ट तस्वीर अपलोड करनी होगी ताकि आपके विज्ञापन वास्तविक दिखें. आपको वह कीमत भी सेट करनी होगी जिस पर आप नोट बेचना चाहते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 786 सीरियल नंबर वाले खास नोट 3 लाख रुपये तक में बिक रहे हैं.

स्टेप 4: एक बार जब आपकी लिस्टिंग लाइव हो जाएगी, तो पुराने नोट और सिक्के एकत्र करने के शौकीन लोग आपसे संपर्क करना शुरू कर देंगे.


Posted

in

by

Tags: