मुकेश अम्बानी के १० हजार करोड़ के बंगलेके आलावा, उनके पास है ऐसी बेशकीमती चीजे…….

भारत के सबसे अमीर शख्स का जिक्र करे तो इसमें मुकेश अंबानी का नाम टॉप पर आता है। इनकी लाइफ स्टाइल में बेशकिमती से किमती चीजे शामिल है । चाहे वो बंगला गाड़ी या फिर हीरे की ज्वैलरी ही क्यों न हो। मुकेश की संपत्ति भी करोड़ों में है।

इनका नाम दुनिया के अमीर व्यक्तियों की लिस्ट दर्ज है। वही मुंबई में इनका बेहद खूबसूरत बंगला है। जिसे देखने के बाद आप अपनी निगाहे यहां से हटा नहीं सकेगे। बंगला के अलावा मुकेश के पास और भी किमती चीजे है, तो चलिए ऐसी ही तीन चीजों के बारे में जानते है।

1: स्टोक पार्क : मुकेश की किफायती चीजों का जिक्र करे तो इसमें टॉप पर मुकेश अंबानी का ब्रिटेन का फेमस कंट्री क्लब भी शामिल है इसे इन्होंने 2021 लिया था। इसके साथ ही इन्होंने लग्जरी गोल्फ रिसॉर्ट “स्टोक पार्क” भी लिया था इसकी कीमत को आंके तो ये करीब छह सौर करोड़ रुपये है, जोकि तीन सौ एकड़ जमीन में फैला है।

२.एंटीलिया : देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की किफायती चीजों की लिस्ट में इनके सपनो का घर एंटीलिया भी शामिल है। इनका ये आलीशान बंगला काफी खूबसूरत है। इसका निर्माण कार्य 2006 में शुरू हुआ था और ये तबरीबन 4 साल बाद बनकर तैयार हुआ। मुकेश के इस 27 मंजिला वाले बंगले की कीमत भी करोड़ों में है। ये दुनिया का दूसरा सबसे किफायती बंगले की लिस्ट में रखा गया है।

3: मैंडरिन ओरिएंटल होटल : मैंडरिन ओरिएंटल होटल के बारे में आपने सुना होगा ये न्यूयॉर्क में है। इस खास होटल में हॉलीवुड स्टार अमेरिका के न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में बने मैंडरिन ओरिएंटल होटल में रहा करते है। एक होटल जोकि अमेरिका में मौजूद है। इसका मालिकाना हक मुकेश अंबानी के पास है। मुकेश सात सौ तीस करोड़ कीमत चुका कर इसे खरीदा था।


Posted

in

by

Tags: