बेमिसाल हुस्न की मल्लिका हैं अमजद खान की बेटी अहलम खान, अपने हुनर से यहां पर कमा रही हैं नाम

बेमिसाल हुस्न की मल्लिका हैं अमजद खान की बेटी अहलम खान, अपने हुनर से यहां पर कमा रही हैं नाम

हिंदी फिल्म सिनेमा के सबसे यादगार और पॉपुलर एक्टर अमजद खान ने फिल्म ‘शोले’ में अपने परफॉर्मेंस से सबके दिलों में अपनी छाप छोड़ी. अमजद खान और पत्नी शहला खान के दो बेटे सीमाब खान और शदाब खान हैं और उनकी एक सुंदर बेटी अहलम खान भी हैं.गब्बर की बेटी करेगी बड़े पर्दे पर एंट्री,स्टार किड्स अक्सर अपने पैरेंट्स की राह पर चलते हैं, लेकिन अहलम खान लाइमलाइट से कोसों दूर हैं और वह अपना करियर थिएटर की दुनिया में बना रही हैं.

अहलम खान जब 15 साल की थीं, तभी उनके पिता अमजद खान का नि’ध’न हो गया. वह अब बड़ी हो गई हैं और काफी सुंदर दिखती हैं.अहलम थिएटर में काम करती हैं और वह भारतीय थिएटर का सबसे ग्लैमरस चेहरा है. उन्हें थिएटर की दुनिया का बहुत अवार्ड भी मिल चुका है.अहलम खान को महिंद्रा अवार्ड्स फोर एक्सीलेंट इन थिएटर का बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड मिल है. ये अवार्ड उन्हें नाटक ‘आज रंग है’ के लिए मिला है.

अमजद खान की बेटी हैं अहलम खान, बॉलीवुड से हैं दूर लेकिन थिएटर से प्यार, मिल चुकेअहलम खान मुंबई के मिठिबाई कॉलेज से पढ़ी. साल 2000 में उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी साहित्य में मास्टर की डिग्री हासिल की.अहलम खान ‘नो क्विट थिएटर’ की को-फाउंडर हैं और उन्होंने ‘ऑफ सीजन’ नाटक को प्रोड्यूस भी किया है. वह स्क्रीनराइटिंग भी करती हैं.

साल 2013 में उन्होंने मिस सुंदरी से बॉलीवुड में डेब्यू किया. साल 2011 में उन्होंने थिएटर एक्टर जफर कराचीवाला से शादी की. दोनों का एक 7 साल बेटा मिहैल भी है.

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.