मिलिए अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन से, लाइमलाइट से दूर रहकर ऐसे सवारा अपने भाई का करियर

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अमिताभ बच्चन को तो आप जानते ही होंगे, बता दें कि हमेशा ही उनका पूरा परिवार किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहता है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि अमिताभ बच्चन का एक भाई भी है जो फिल्म इंडस्ट्री से काफी दूर रहता है।

यदी आपको नहीं पता तो बता दे कि अमिताभ बच्चन के भाई का नाम अजिताभ बच्चन है। वह एक सफल बिजनेसमैन है। आज के समय में अमिताभ बच्चन जिस जगह पर बैठे हैं, वहां पर पहुंचने के लिए उनके भाई अजिताभ बच्चन का बहुत बड़ा हाथ है।

दरअसल एक समय पर अमिताभ बच्चन बहुत ही शर्मीले किस्म के व्यक्ति हुआ करते थे। तब उनके भाई अजिताभ बच्चन ही उनको बड़े लोगों की मीटिंग में ले जाते थे और अनेकों लोगों से रूबरू करवाते थे। जिसकी वजह से धीरे-धीरे करके अमिताभ बच्चन के भीतर का डर खत्म हुआ।

अजिताभ बच्चन अपना बिजनेस लंदन से ऑपरेट करते थे। उन्होंने करीब 15 साल तक अपने बिजनेस को लंदन से चलाया है लेकिन जब उनकी मां तेजी बच्चन का देहांत हो गया तो वह पूरे परिवार के साथ भारत लौट आए। इतना ही नहीं अजिताभ बच्चन की पत्नी भी एक सफल व्यवसाई है जिनका नाम रमोला है। साल 2014 में अजिताभ बच्चन की पत्नी रमोला को एशियन ऑफ द ईयर के पुरस्कार से सम्मान किया गया था।

अजिताभ बच्चन के चार बच्चे हैं जिसमें से एक लड़का और 3 लड़कियां है। बेटियों का नाम नीलिमा, नम्रता और नैना है । सभी बच्चे अपनी – अपनी फील्ड में बहुत आगे हैं। बताते चलें कि अमिताभ बच्चन का परिवार लाइमलाइट से काफी दूर रहता है उनको किसी भी इवेंट में नहीं देखा गया है।

अजिताभ बच्चन और अमिताभ बच्चन के परिवार के बीच में बेहद ही प्यारा संबंध है। सभी परिवार वाले एक साथ मिलने आते हैं और हंसी ठिठोली करते दिखते हैं। अमिताभ बच्चन की सारी फिल्में देखना अजिताभ बच्चन की पत्नी रमोला को देखना पसंद है।


Posted

in

by

Tags: