बेहद दर्द भरी रही है अलका याग्निक की रियल लाइफ, शादी के बाद भी इस वजह से 27 साल पति से रहीं दूर?

अलका याग्निक संगीत उद्योग में एक बहुत लोकप्रिय और लोकप्रिय नाम है। अलका याग्निक का संगीत करियर बहुत ही सफल रहा है और उन्होंने बॉलीवुड से कई क्षेत्रीय भाषाओं में गाने गाकर असफलता की ऊंचाइयों को छुआ है। अलका याग्निक ने

अपनी सुरीली आवाज के जादू से सभी का दिल जीत लिया है और उनके सिंपल अंदाज को लोग काफी पसंद करते हैं। अलका याग्निक ने अपने सिंगिंग करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने गाए हैं और अलका याग्निक ने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

20 मार्च 1966 को जन्मीं अलका याग्निक 56 साल की हो चुकी हैं और उम्र के इस पड़ाव पर पहुंचने के बाद भी अलका याग्निक सिंगिंग इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। अलका याग्निक ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत ‘प्यार की झंकार’ और ‘मेरे आंगन में’ जैसे सुपरहिट गानों से की थी। और उनके कई सदाबहार गाने आज भी दर्शकों को पसंद आते हैं। अलका याग्निक का पेशेवर जीवन बहुत सफल रहा है, हालांकि उनका निजी जीवन उतार-चढ़ाव और संघर्षों से भरा रहा है।

अलका याग्निक ने महज 14 साल की उम्र में म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई और अपने अब तक के करियर में 2000 से ज्यादा गाने रिकॉर्ड कर चुकी हैं। अलका याग्निक ने सिर्फ हिंदी गाने ही नहीं गाए हैं बल्कि उन्होंने कई अन्य भाषाओं में भी गाने गाए हैं और अलका याग्निक ने म्यूजिक इंडस्ट्री में सफलता हासिल करने के लिए काफी संघर्ष किया है, जिसके बाद उन्होंने आज इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है।

अलका याग्निक के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने साल 1989 में शिलॉन्ग के एक बिजनेसमैन नीरज कपूर से शादी की थी, हालांकि अलका याग्निक को शादीशुदा होते हुए भी अपने पति के साथ रहने में मजा नहीं आया। अलका याग्निक और उनके पति नीरज कपूर 27 साल तक अलग रहे और न चाहते हुए

भी इस जोड़े को अकेले रहना पड़ा। दरअसल अलका याग्निक के पति नीरज एक बिजनेसमैन हैं और वही अलका याग्निक बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर सिंगर हैं, ऐसे में जहां नीरज अपने काम और बिजनेस की वजह से काफी व्यस्त रहते थे, वही अलका याग्निक भी मुंबई में रहकर फोकस कर रही थीं।

उनके सिंगिंग करियर आदि पर जिसके कारण शादी के बाद भी इन दोनों को ना चाहते हुए भी एक दूसरे से अलग रहना पड़ा। किसी भी कपल के लिए शादी के बाद लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को बनाए रखना बहुत मुश्किल होता है, हालांकि इस कपल का रिश्ता प्यार और भरोसे पर बना था।हालांकि अलका याज्ञनिक के पति नीरज को जब भी मौका मिलता था वह मुंबई आ जाते थे, लेकिन दोनों ने अपने वैवाहिक जीवन का एक बड़ा हिस्सा एक दूसरे से अलग बिताया है।

अलका याग्निक ने भी अपने बच्चों की परवरिश अकेले ही की है। अलका याग्निक ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ‘मेरे पति नीरज मुंबई में अपना बिजनेस शुरू करना चाहते थे लेकिन वह एक छोटे शहर से थे। और ऐसे में मुंबई में खुद को स्थापित करने में सफल नहीं हो पाए और अपना बिजनेस शुरू कर दिया। और

इसीलिए मैंने उनसे कहा कि शिलॉन्ग में रहकर अपना बिजनेस करो और मैं यहीं मुंबई में रहूंगा और अपने करियर और बच्चों की देखभाल करूंगा। हालांकि अलका याग्निक और उनके पति नीरज के बीच लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप है, लेकिन दोनों के बीच गजब की केमिस्ट्री और समझ है और अलका याग्निक को कई मौकों पर अपने पति नीरज के साथ देखा जाता है।


Posted

in

by

Tags: