23 साल पहले रातों-रात गायब हो गई थी अक्षय की ये एक्ट्रेस, गुपचुप तरीके से की थी शादी, अब है करोड़ों की मालकिन।

90 के दशक की सुपरहिट फिल्म जान तेरे नाम (1992) की हीरोइन फरहीन लंबे समय से बॉलीवुड से गायब हैं। फिल्म के बाद फरहीन 1994 में आई फिल्म नजर के समा में अक्षय के साथ रोमांस करती नजर आई थीं।

वैसे, इससे पहले वह फिल्म ‘सैनिक’ में अक्षय की बहन भी बनी थीं।

हालांकि, 1997 में उन्होंने टीम इंडिया के क्रिकेटर मनोज प्रभाकर से गुपचुप तरीके से शादी कर ली और अचानक बॉलीवुड छोड़कर दिल्ली चली गईं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘जान तेरे नाम’ के निर्देशक दीपक बलराज विजय ने फिल्म के सीक्वल के लिए उनसे संपर्क किया था, लेकिन फरहीन ने यह कहते हुए फिल्म में अभिनय करने से इनकार कर दिया कि वह मां की भूमिका नहीं निभाना चाहतीं।

1973 में चेन्नई में एक तमिल मुस्लिम परिवार में जन्मी फरहीन वर्तमान में अपने दो बच्चों राहील और मानववंश की परवरिश कर रही हैं। पहली पत्नी संध्या से मनोज प्रभाकर का एक बेटा रोहन भी है।

फरहीन के पति मनोज ने 1986 में संध्या से पहली शादी की थी। इसके बाद मनोज संध्या से अलग हो गया और फरहीन के साथ लिव-इन में रहने लगा।

मनोज प्रभाकर और संध्या की शादी टूटने की वजह भी फरहीन ही थी। दरअसल, उन दिनों खबरें थीं कि दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली है।

2013 में मनोज प्रभाकर की पहली पत्नी संध्या ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मनोज बिना शादी किए 6 साल से फरहीन के साथ एक ही घर में रह रहा था।

उन्होंने मनोज पर मानसिक प्रताड़ना का भी आरोप लगाया।

फरहीन का चेहरा माधुरी दीक्षित जैसा था। यही वजह थी कि उनकी फैन फॉलोइंग भी तेजी से बढ़ी। हालांकि, शादी के बाद फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बाद उनके प्रशंसक निराश थे।

फरहीन फिलहाल दिल्ली की एक सफल बिजनेसवुमन हैं। यह हर्बल त्वचा देखभाल उत्पादों में माहिर है। वह नेचुरलाइज़ेशन हर्बल्स नामक कंपनी के निदेशक हैं।

इस कंपनी की शुरुआत उन्होंने अपने पति मनोज प्रभाकर के साथ की थी। फरहीन पिछले 18 साल से कारोबार चला रही हैं। कंपनी का टर्नओवर करोड़ों में है।

1993 में आई फिल्म ‘सैनिक’ में फरहीन ने अक्षय कुमार की बहन का रोल प्ले किया था। खास बात यह है कि यह फिल्म ‘नजर के सामने’ (1994) से पहले रिलीज हुई थी।

यानी फरहीन पहले अक्षय की ऑनस्क्रीन बहन बनीं और बाद में वह उनके साथ रोमांस करती नजर आईं।

1992 में फरहीन की पहली फिल्म सुपरहिट रही, जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड ही नहीं बल्कि दक्षिणी फिल्मों से भी ऑफर मिलने लगे।

उसी वर्ष, उन्होंने कन्नड़ फिल्म हाली मेस्त्रू में अभिनय किया। इसके बाद 1993 में एक तमिल फिल्म ‘कलिग्नन’ रिलीज हुई।

इसके बाद फरहीन ने 1993 में ‘आग का तूफान’, ‘दिल की बाजी’, ‘सैनिक’ और ‘तहकित’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।

1994 में, उन्होंने फौज, नज़र के सामने, अमानत और साजन का घर जैसी फिल्मों में अभिनय किया। फरहीन आखिरी बार 1994 में फिल्म साजन का घर में नजर आई थीं।


Posted

in

by

Tags: