जया बच्चन की बहन समझे जाने पर नाराज होती थीं रीता भादुड़ी, शानदार रहा करियर

जया बच्चन की बहन समझे जाने पर नाराज होती थीं रीता भादुड़ी, शानदार रहा करियर

रीता बनते बिगड़ते, मंजिल, जमीन आसमां, हम सब बाराती, थोड़ा है थोड़े की जरूरत है, कुमकुम, रिश्ते, आज की हाउसवाइफ है…सब जानती हैं जैसे कई शोज में दिखीं. उनका टीवी शो ‘निमकी मुखिया’ में इमरती देवी का किरदार काफी फेमस हुआ था.

एक्ट्रेस रीता भादुड़ी टीवी इंडस्ट्री और फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा रही हैं. 4 नवंबर को उनका जन्म हुआ था. उन्होंने इंडस्ट्री में पॉजिटिव और निगेटिव दोनों तरह के किरदार निभाए हैं. अपने काम के अलावा रीता अपने नाम की वजह से भी चर्चा में रहती थीं. दरअसल, भादुड़ी सरनेम होने की वजह से लोग उन्हें एक्ट्रेस जया बच्चन की बहन समझ लेते थे. उनसे कई बार इसे लेकर सवाल भी किए गए थे. हालांकि, उन्हें ये बात पसंद नहीं आती थी.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि एक बार जयपुर में किसी ने मुझसे ये सवाल किया था कि क्या मैं जया बच्चन की बहन हूं? ये सुनकर मुझे बहुत गुस्सा आया था.

इन फिल्मों में रीता ने किया काम

रीता भादुड़ी इंडस्ट्री में लगभग 5 दशक तक एक्टिव रहीं. रीता सावन को आने दो और राजा फिल्म के लिए जानी जाती हैं. रीता ने मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं, मुलाकात, दिल विल प्यार व्यार, कितने दूर कितने पास, क्या कहना, होते होते प्यार हो गया, तमन्ना, हीरो नंबर वन, आतंक ही आतंक, जाने जिगर, राजा, आशिक आवारा, घर हो तो ऐसा, आईना, जूली और तेरी तलाश में जैसी फिल्मों में काम किया है

उन्होंने टीवी की दुनिया में भी काफी काम किया है. वो बनते बिगड़ते, मंजिल, जमीन आसमां, हम सब बाराती, थोड़ा है थोड़े की जरूरत है, कुमकुम, रिश्ते, आज की हाउसवाइफ है…सब जानती हैं जैसे कई शोज में दिखीं. उनका टीवी शो ‘निमकी मुखिया’ में इमरती देवी का किरदार काफी फेमस हुआ था.

जुलाई 2018 में रीता का निधन हो गया. उन्हें किडनी में समस्या बताई गई थी, जिसकी वजह से हर दूसरे दिन उन्हें डायलिसिस के लिए जाना पड़ता था. लेकिन अपनी बीमारी को उन्होंने अपने काम के आड़े नहीं आने दिया. खराब तबीयत होने बावजूद वे शूटिंग के लिए जाती थीं.

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.