अपने मासूम बच्चो को पीछे छोड़ बहुत कम उम्र में लक्ष्मीकांत बेर्डे ने दुनिया को कह दिया था अलविदा

मित्रों वैसे तो आप लोगों ने कई ऐसी फिल्‍में देखी होंगी जिसमें हांस्‍य कलाकारों ने भी बहुत बड़ी भूमिका निभायी है, क्‍योंकि फिल्‍म जगत में जितना अभिनय अभिनेता व अभिनेत्रियों का पसन्‍द किया जाता है, उतना ही हांस्‍यकलाकारों को भी सराहा गया है।

आपको बता दें कि आज हम मराठी फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री तक अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीतने वाले वर्सेटाइल अभिनेता लक्ष्मीकांत बेर्डे बेहद ही कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। वहीं अपने पीछे छोड़ गये थे मासूब बच्चें। आज हम इन्हीं के संबंध में कुछ खास जानकारी देने वाले है।

दरअसल लक्ष्मीकांत ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ उनकी पहली फिल्म मैंने प्यार किया से की थी और इस  फिल्म के सुपरहिट होने के साथ-साथ लक्ष्मीकांत भी काफी ज्यादा  पॉपुलर हुए थे और  अपने बॉलीवुड  कैरियर में पहली  सुपरहिट फिल्म देने के बाद लक्ष्मीकांत बॉलीवुड की सुपर डुपर हिट फिल्म हम आपके हैं कौन में नजर  आये थे और इस फिल्म में  लक्ष्मीकांत ने लल्लू का किरदार निभाया था और इस किरदार की बदौलत लक्ष्मीकांत को काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई थी।

बता दे लक्ष्मीकांत का एक्टिंग करियर  सुपरहिट तो रहा परंतु ज्यादा लंबा चल नहीं पाया क्योंकि बदकिस्मती से महज 50 साल की उम्र में लक्ष्मीकांत इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए और आज लक्ष्मीकांत इस दुनिया में नहीं है परंतु वो अपनी फिल्मे और अपने  अभिनय के बदौलत  लोगों के दिलों में सदैव जिंदा रहेंगे, लक्ष्मीकांत के जीवन से  जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि अभिनेता लक्ष्मीकांत  का जन्म  26 अक्टूबर सन 1954 को मुंबई में एक  मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था, लक्ष्मीकांत को बचपन से ही एक्टिंग का बेहद शौक था और वह अपने स्कूल के दिनों में ड्रामा में हिस्सा जरुर लेते थे

और समय के साथ साथ लक्ष्मीकांत का यह शौक और भी ज्यादा बढ़ता गया और उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में अपना करियर बनाने का फैसला कर लिया, परंतु लक्ष्मीकांत की शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई और  दोनों का शादी के कुछ सालों के बाद ही तलाक हो गया  और दोनों की राहें अलग हो गई।

तलाक के बाद अभिनेता लक्ष्मीकांत की मुलाकात अभिनेत्री  प्रिया अरुणा से हुई और इन दोनों के बीच प्यार हो गया जिसके बाद साल 1998 में लक्ष्मीकांत ने दूसरी शादी प्रिया के साथ रचा ली और अपना घर बसा लिया, लक्ष्मीकांत और प्रिया 2 बच्चों के माता-पिता बने और उनके  बच्चों का नाम स्वानंदी और अभिनय है।

वही  जब लक्ष्मीकांत के बच्चे  काफी छोटे थे उसी वक्त उन्हें किडनी फेल की समस्या हुई जिसके बाद  16 दिसंबर साल 2004 में लक्ष्मीकांत ने अपनी आखिरी सांस ली और वह इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए, बता दें अभिनेता लक्ष्मीकांत ने अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी खोल रखा है, जिसका नाम अभिनय आर्ट्स है,

लक्ष्मीकांत के गुजर जाने के बाद उनकी पत्नी प्रिया ने ही  अपने दोनों बच्चों की परवरिश की और आज लक्ष्मीकांत की बेटी स्वानंदी मराठा सिनेमा इंडस्ट्री की जानी-मानी अदाकारा बन चुकी है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियायें है। मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्ट न्यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।


Posted

in

by

Tags: