लक्ष्मीपुराण के अनुसार किसी भी व्यक्ति का अच्छा समय आने से पहले महालक्ष्मी देती हैं ये 7 तरह के संकेत

हमें अपनी इस जीवन काल में बहुत सी परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है, कभी हम अच्छे परिस्थितियों से गुजरते हैं, तो वहीं कभी हम बुरी परिस्थितियों से भी गुजरते हैं। हमें अपने जीवन काल में दोनों ही परिस्थितियों का बारी बारी सामना करना पड़ता है।

सुख दुख हर इंसान के जीवन का एक हिस्सा है जो कभी किसी से अलग नहीं हो सकता ठीक उसी तरह से जैसे की हर सिक्के के दो पहलू होते हैं और ये हर स्थिति और परिस्थिति में होगा ही। मगर आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं,

जिसे जानकर आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि ‘अब आप का अच्छा समय शुरू हो चुका है।’ तो चलिए हम आपको बताते हैं उन संकेतों के बारे में जो किसी भी इंसान का अच्छा वक़्त शुरू होने से पहले महालक्ष्मी देती है बस जरूरत है आपको उन संकेतों को समझने की।

1. ज्योतिषानुसार यदि आप सुबह उठते ही शीशा देखते हैं तो आपको अपने चेहरे में कुछ परिवर्तन और इसके साथ ही अलग चमक व लालिमा नजर आये तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपके अच्छे दिनों की शुरुआत हो चुकी है।

2. यदि अचानक सुबह-सुबह आपके दिए हुए व फंसे हुए पैसे वापस मिलने लग जाए, तो आपको यह समझ जाना चाहिए कि आपका शुभ समय शुरु हो चुका है।

3. ज्योतिष में पशु पक्षी के कुछ व्यवहारों को भी शुभ संकेत माना गया है। यदि आपके छत पर बंदर आम की गुठली खा कर फेंक देंता है , तो यह आपकर लिए शुभ संकेत है। इसके साथ ही अगर बिल्ली आपके घर में बच्चों को जन्म दे देती है , तो यह भी आजके लिए शुभ माना गया है। इसके अलावा यदि कोई पक्षी आपके छत पर कोई चांदी की चीज छोड़ जाए, तो यह बेहद शुभ संकेत होते हैं। जिससे आपके भाग्य के द्वार खुल जाएंगे।

4. यदि आपके घर में अचानक से अनावश्यक खर्च रुक जाते है, तो यह शुभ संकेत है। इसके साथ ही पैसा टिकना शुरू हो जाए और आप बैंक बैलेंस और धन संचय करने में सफल हो रहे हो, तो आप समझें ले कि आपके शुभ समय की शुरुआत हो चुकी है और आप पर माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि बनी हुई है।

5. शास्त्रो में शरीर के दाहिने अंगों का फड़कना बेहद शुभ माना जाता है। दाहिने गाल, बाजू, हाथ का फड़कना आपको सुख समृद्धि की ओर इशारा करता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति सुधरने लगती है।

6. यदि सुबह सुबह घर से निकलते ही कोई आपके सामने से पानी या दूध से भरा बर्तन लेकर आ जाए, तो यह आपके लिए बेहद शुभ संकेत है।

7. यदि सुबह काम पर जाते हुए आपको कोई बालक या कन्या का हंसता हुआ चेहरा दिखाई दे जाए तो यह आपके लिए सबसे ज्यादा शुभ संकेत होता है। आप अपने कार्य मे उस दिन बेहतरीन सफलता प्राप्त करते है।


Posted

in

by

Tags: