इस लड़के को अल्का याग्निक ने धक्के मारकर निकाला था स्टूडियो से बाहर, आज करता है दुनिया पर राज

आज के दौर में बॉलीवुड के पास अनेकों महान गायक हैं. सोनू निगम, उदित नारायण, अल्का याग्निक, कुमार सानू, श्रेया घोषाल और सुनिधि चौहान कुछ ऐसे मशहूर सिंगर्स हैं जिनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे श्रेष्ठतम गायकों में होती है.

लेकिन आज के इस पोस्ट हम सब की फेवरेट अल्का याग्निक के बारे में बात करेंगे. अस्सी और नब्बे के दशक में अल्का याग्निक की आवाज़ का जादू लोगों के सिर चढ़ के बोलता था. उस टाइम में अल्का का गाया हर एक गाना हिट हुआ करता था.

फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में भी उन्होंने अपनी आवाज़ दी थी. उन्होंने एक्ट्रेस जूही चावला के लिए प्लेबैक किया था. उस दौर में अल्का के गाये गाने ‘एक दो तीन’ ने उन्हें काफी पॉपुलर बना दिया था. इस वजह से हर एक संगीतकार उनके साथ काम करना चाहता था.

उदित नारायण और कुमार सानू के साथ अल्का की जोड़ी सबसे ज्यादा हिट थी. आज के इस पोस्ट में हम आपको अल्का से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं. इस किस्से को जानकर यकीनन आप भी चौंक जाएंगे. ये किस्सा अल्का याग्निक और बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान से जुड़ा है.

जब अल्का ने आमिर को निकाला स्टूडियो से बाहर

एक बार हुआ यूं कि साल 1988 में अल्का फिल्म ‘क़यामत से कयामत तक’ के लिए एक गाना रिकॉर्ड कर रही थीं तभी आमिर खान उनके सामने आकर बैठ गए. उस टाइम आमिर खान इंडस्ट्री में नए हुआ करते थे. वह रिकॉर्डिंग के दौरान अल्का को बार-बार घूर रहे थे जिस वजह से अल्का असहज हो गयीं.

थोड़ी देर बाद उन्होंने आमिर को गुस्से में स्टूडियो से बाहर जाने को कहा. जब रिकॉर्डिंग ख़त्म हुई तब नासिर हुसैन ने अल्का को फिल्म की स्टारकास्ट से मिलवाया. इस स्टारकास्ट में जूही और आमिर भी शामिल थे. ये जोड़ी नयी होने के कारण अल्का उन्हें ठीक से पहचानती नहीं थीं. बता दें कि इसी स्टूडियो में पहली बार अल्का

और जूही की भी मुलाकात हुई थी. लेकिन जब आमिर खान से उन्हें मिलवाया गया तो वह उन्हें पहचान गयीं. इसके बाद अल्का  ने हंसते हुए आमिर से माफ़ी मांगी. आमिर ने भी ‘इट्स ओके’ कहकर अल्का को माफ़ कर दिया जिसके बाद मामला रफा-दफा हो गया. इस किस्से का जिक्र कुछ साल पहले अल्का ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. आज भी जब दोनों की मुलाकात होती है वह इस घटना को याद करके खूब हंसते हैं.

आज आमिर करते हैं बॉलीवुड पर राज

अल्का उस टाइम नहीं जानती थीं कि स्टूडियो से इस तरह बेइज्जत करके निकाला जाने वाला एक्टर एक दिन बॉलीवुड पर राज करेगा. उन्हें नहीं पता था कि एक दिन आमिर खान की फिल्में देखने के लिए लोग लंबी लाइनें लगाएंगे. वह नहीं जानती थीं कि आगे जाकर वह मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाएंगे. जी हां,

आज आमिर बॉलीवुड के एक ऐसे कलाकार हैं जिनकी फिल्मों का इंतजार न सिर्फ दर्शकों को बल्कि बॉलीवुड के कलाकारों को भी होता है. हालांकि, आमिर एक साल में एक ही फिल्म करते हैं लेकिन उनकी एक फिल्म करोड़ों कमा ले जाती है. बता दें, आमिर ने किरण राव से दूसरी शादी की है. उनकी पहली शादी रीना दत्ता से साल 1986 में हुई थी.


Posted

in

by

Tags: