एक व्यक्ति की किस्मत चमकी, जब बेटी का स्कूल बैग लेने के चक्कर में 7 करोड़ रु हासिल हो गये

कभी भी किस्मत आपकर मेहरवान हो सकती है और आपका भाग्य आपको ऊंचाइयों पर कभी भी लेजा सकता है। सुबह का गरीब आदमी शाम होते होते अमीर हो जाता है, ऐसा कई बार देखा गया है। किसी भी व्यक्ति की खराब या सामान्य किस्मत कभी भी पलट सकती है और रातों-रात आदमी की स्थिति बदल जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ है अमेरिका में एक इंसान के साथ।

आपको बता दें कि यहां पर एक व्यक्ति अपनी बेटी के स्कूल का बैग (School Bag) और कुछ सामान खरीदने के लिए गया था और इसी वक़्त उसने एक लॉटरी टिकट (lottery Ticket) खरीदने का मन बना लिया और इसे खरीद भी लिया। इसी लॉटरी टिकट ने इस व्यक्ति को रातों-रात करोड़पति बना दिया है।

विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया की यह व्यक्ति फ्लोरिडा में रहने वाला है और इसकी किस्मत चमक गई है। इस व्यक्ति ने बताया कि वह अपनी बेटी के स्कूल का कुछ सामान खरीदने के लिए एक शॉप पर गया था,

जहां पर उसने स्केच ऑफ लॉटरी टिकट देखा और इसे खरीद लिया। इसके बाद इस व्यक्ति को एक मिलियन अर्थात 74217000 रुपए का जैकपोट (Over 7 Crore Ru Lottery Jackpot) इनाम मिला है।

Money

इस व्यक्ति ने अपने इस जीत का श्रेय अपनी बेटी को देते हुए बताया है कि यह सब उसकी बेटी के कारण हुआ और वह भाजयशाली है। यह व्यक्ति अमेरिका के ब्रुकविले में रहता है और इनका नाम क्लीवलैंड पोप है।

पोप 47 वर्ष के हैं और इन्होंने फ्लोरिडा लॉटरी के अफसरों को यह बताया है कि वह अपनी बेटी की स्कूल के लिए कुछ सामान खरीदने के लिए गए थे। उसी समय इन्होंने लॉटरी का टिकट भी खरीदा था।

जब पोप ने यह टिकट खरीद, तो उनके साथ ऐसा होगा और वे इतना पैसा जीत जायेंगे, इस बात का अंदाजा उन्हें नहीं था। अब वे बेहद खुश है। अपनी बच्ची के स्कूल का बैग लेने गये और वहां टिकट लेने के बाद उनकी किस्मत पलट जाएगी, यह उनहोंने कभी नहीं सोचा था।

जिस लॉटरी टिकट (lottery Ticket) के कारण आज वह 7.30 करोड़ रुपए (Over 7 crore Ru) जैकपोट जीत गये हैं, वह मात्र एक संयोग हैं। जिस बेवरेज स्टोर से उन्होंने यह लॉटरी टिकट खरीदी थी, उनकी तरफ से 2000 डॉलर का बोनस कमीशन शॉपी मालिक को दिया गया और जीतने वाले पॉप ने सारा पैसा एक बार में लेने की बात की है।


Posted

in

by

Tags: