अंग्रेज ने सिखों की पगड़ी का मजाक उड़ाया, इस सिख ने रोल्स रॉयस ऐसा द्वारा जवाब दिया..बहुत रसप्रद किसा है ये

इंग्लैंड में रहने वाला एक अरबपति राजकुमार इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है। सुर्खियों में रहने की वजह भी अनोखी है। दरअसल, LDPA के मालिक रूबेन सिंह इंग्लैंड के एक बड़े व्यवसायी हैं। इंग्लैंड में रहने वाले एक अरबपति सरदार इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं। सुर्खियों में रहने की वजह भी अनोखी है।

वास्तव में, एलएलडीपीए के मालिक रूबेन सिंह, इंग्लैंड में स्थित एक बड़े व्यवसायी हैं। एक बार एक अंग्रेज ने उन पर जातिवादी टिप्पणी की और उनकी पगड़ी का अपमान किया। बदले में, रुबेन सिंह ने अंग्रेज को चुनौती दी कि वह पूरे सप्ताह पगड़ी के हर रंग के लिए एक नया रोल्स रॉयस दिखाए। रूबेन सिंह ने वास्तव में ऐसा किया था। यहां हम रुबेन सिंह की कुछ ऐसी ही तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिसमें वह रोल्स रॉयस के साथ पगड़ी के रंगों का मिलान करते हुए दिखाई दे रहे हैं।
ब्रिटिश बिल गेट्स।

एक समय में रूबेन सिंह को ‘ब्रिटिश बिल गेट्स’ के नाम से जाना जाता था। उन्होंने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। रुबेन सिंह ने बहुत कम उम्र में अपनी कपड़ों की लाइन मिस एटीट्यूड शुरू कर दी थी। जब वे पढ़ रहे थे, तब उनका व्यवसाय 10 मिलियन से अधिक का था, लेकिन बुरे समय में उन्हें अपना पूरा खुदरा व्यापार सिर्फ PA 1 के लिए बेचना पड़ा। इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी कंपनी LDP को भी खो दिया और 2007 में दिवालिया घोषित किया गया। इसके बाद, उन्होंने वापसी की और 2015 में ओल्डडपा के स्वामित्व का अधिग्रहण किया। कंपनी के पास वर्तमान में
7 पगड़ी के रंग वाले रोल्स रॉयस में 500 कर्मचारी हैं ।

 

इन दिनों सोशल मीडिया पर रूबेन सिंह का बोलबाला है क्योंकि उन्होंने एक नहीं, दो नहीं बल्कि 7 अलग-अलग रंग की रोल्स रॉयस और लग्जरी कारों को खरीदा है। अब आप सोच रहे होंगे कि यही वजह है कि रूबेन सिंह ने इतनी अलग रंग की रॉल्स रॉयस कार खरीदी है? दरअसल, इसके पीछे एक बहुत ही दिलचस्प कारण है। इसका मतलब यह है कि इन सभी कारों को शौक के लिए रुबासिंह ने नहीं, बल्कि अंग्रेजों को सबक सिखाने के लिए खरीदा था।

17 साल की उम्र में कारोबार शुरू किया।

आपको बता दें कि रूबेन सिंह का 90 के दशक में इंग्लैंड में कपड़ों का बड़ा कारोबार था। वह तब शुरू हुआ जब वह सिर्फ 17 साल का था। उस समय इसका ब्रांड ब्रिटेन का सबसे प्रसिद्ध ब्रांड था। सब कुछ इतना अच्छा चल रहा था कि उन्हें 2007 में एक बड़ा नुकसान हुआ। जिसके कारण उन्हें अपने कपड़ों का व्यवसाय बंद करना पड़ा। इस अवधि के दौरान, एक ब्रिटिश व्यवसायी ने अपनी पगड़ी का मजाक उड़ाया। “आप केवल एक रंगीन पगड़ी पहन सकते हैं,” उन्होंने कहा।
कारोबार फिर से बढ़ा।

ब्रिटिश व्यवसायी के शब्दों ने रूबेन के दिल में जड़ें जमा लीं और उन्होंने अपना खुद का व्यवसाय फिर से शुरू करने का फैसला किया। इतना ही नहीं, उन्होंने ब्रिटिश व्यवसायी को भी चुनौती दी, “मैं उसी रंग की रोल्स रॉयस खरीदूंगा, जिस तरह की पगड़ी पहनते हैं।” आखिरकार, रूबेन सिंह ने अपना व्यवसाय फिर से शुरू किया और एक नहीं बल्कि 7 रोल्स रॉयस कारें खरीदीं, जो उनकी पगड़ी का रंग था। आज रूबेन ओल्डेपा कंपनी के सीईओ हैं। उनका कारोबार कई देशों में फैला हुआ है। उन्हें ब्रिटिश बिल गेट्स के नाम से भी जाना जाता है। यही नहीं, पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर ने भी उन्हें सरकार की सलाहकार समिति का सदस्य बनाया।

वायरल हो रही अनोखी तस्वीरें

उन्होंने लाखों रुपये की सात अलग-अलग रंगों की रॉयल रॉयस कार खरीदी। इसके बाद, उन्होंने एक मैचिंग रंग की पगड़ी और प्रत्येक अलग रंग की कार के साथ एक पोशाक में खुद की अलग-अलग तस्वीरें लीं और इसे ट्विटर पर पोस्ट करना शुरू कर दिया। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि पगड़ी उनका मुकुट है और उन्हें इस पर गर्व है। कार के साथ उनकी अनोखी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं और यूके से लेकर भारत तक के लोग रुबेन सिंह और उनके डरपोक प्रेम की प्रशंसा करते नहीं थकते।
करोड़पति बनने की कहानी भी अद्भुत है।

आपको बता दें कि रुबेन सिंह आज दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं। उन्होंने बहुत कम उम्र में यूनाइटेड किंगडम में अपने कपड़ों का व्यवसाय शुरू किया। एक समय था जब उन्हें अपने व्यवसाय में बहुत नुकसान हुआ लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और आज वह फिर से अपने व्यवसाय की ऊंचाई पर हैं। उनके पास पैसे की कोई कमी नहीं है, केवल अपनी पगड़ी के लिए इतनी महंगी कारें खरीदने के लिए। इन तस्वीरों में कुबेर सिंह एक रोल्स रॉयस कार के साथ नजर आ रहे हैं।


Posted

in

by

Tags: