5 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जिन्होंने अपनी ही रिश्तेदारी में रचाई शादी, किसी ने चचेरी बहन से तो किसी ने…

दोस्तो आज हम आपको ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होने मैदान में अपने  खेल से सबका मन तो मोह लिये लेकिन  अपनी पर्सनल लाइफ में अपने ही रिश्तेदार से शादी कर ली । इसमें आपको सबसे हैरान कर देना वाला नाम  मिलेगा जो की एक भारतीय का है । चलिये बिना देरी किये शुरू करते है-

मुस्तफिजुर रहमान–सामिया परवीन

दोस्तो मुस्तफिजुर रहमान एक बांग्लादेश के तेज गेंदबाज  है जिन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से कई बड़े बैट्समैन को आउट किया है । लेकिन दोस्तो मुस्तफिजुर रहमान का नाम   क्रिकेट  मैदान के बाहर  सबके साथ इसलिये उछला क्योंकि उन्होंने अपनी ही बहन सामिया परवीन से अचानक से शादी कर ली। असल में बांग्लादेश की टीम न्यूज़ीलैंड के दौरे पर थी  तब न्यूज़ीलैंड के

क्राइस्टचर्च के दो मस्जिदों पर हमला हुआ जिसमें वो बाल – बाल बच गये। इस घटना के बाद जब मुस्तफिजुर रहमान घर वापस आये तो उन्होंने अपनी ही चचेरी बहन सामिया परवीन से निकाह कर लिया ।

मोसाद्देक हुसैन – शर्मिन समीरा उषा –

दूसरे नम्बर पर ही बांग्लादेश के खिलाडी मोसाद्देक हुसैन का नाम आता है जो कि अपने अंतराष्ट्रीय कैरियर में अच्छा खेल तो नहीं दिखा पाये लेकिन प्रथम श्रेणी के खेल में  3 दोहरे शतक लगाने वाले एक मात्र बंगलादेशी खिलाड़ी है।

मोसाद्देक हुसैन ने अपने ही रिश्ते में चचेरी बहन से शादी कर ली थी और सबसे हैरानी की बात ये थी कि जब उन्होंने शफी की तो उनकी उम्र मात्र 16 वर्ष थी।

वीरेंद्र सहवाग-आरती सहवाग:- 

दोस्तो अपनी बहन से शादी करने की लिस्ट में सिर्फ मुस्लिम प्लेयर्स भर  का नही आता है  ऐसे कुछ हिन्दू खिलाडी भी है जिन्होंने अपने रिश्ते में बहन लगने वाली लड़की से शादी कर ली

। दोस्तो इनमें एक खिलाड़ी का नाम वीरेंद्र सहवाग का आता है लेकिन दोनों कि शादी से पहले उनके परिवार के बीच संबंध नहीं थे। असल मे वीरेंद्र सहवाग और आरती अहलावत की लव मैरिज हुई थी लेकिन दोनों की शादी के कुछ समय बाद वीरेंद्र सहवाग के भाई की शादी  आरती की सगी बुआ के साथ हो गई। इस तरह दोनो  पति -पत्नी  होने के साथ – साथ एक अलग रिश्ते में भी बंध गये।

शाहिद अफरीदी-नादिया अफरीदी –

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आप अगर शाहिद अफरीदी को  ना जानते हो ऐसा नहीं हो सकता है । शाहिद अफरीदी आये दिन अपने विवादित बयान और क्रिकेट के मैदान में लड़ाई के लिये जाने जाते है लेकिन दोस्तो आपको जानकारी हैरानी होगी कि शाहिद अफरीदी ने मात्र 20 वर्ष की आयु में अपनी ममेरी बहन से निकाह कर लिया । शाहिद अफरीदी की पत्नी नदिया अफरीदी भी एक डॉक्टर है और शाहिद अफरीदी ने अपनी बेटी को डॉक्टर बनाने का फ़ैसला किया  है।

सईद अनवर- लुबना अनवर –

अगर आप 90 के दशक के क्रिकेट प्रेमी रहे है तो आप सईद अनवर के बारे में जरूर सुना होगा । सईद अनवर उन पाकिस्तान खिलाड़ीयो में से एक है

जिन्होंने भारत के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाए है। लेकिन दोस्तो सईद अनवर अपने क्रिकेट कैरियर से ज़्यादा पर्सनल लाइफ के लिये जाने जाते है। सईद अनवर ने  1996 में अपनी चचेरी बहन से शादी कर ली थी  लेकिन दोनो के बीच ज़िंदगी कुछ ठीक से नहीं चल रही थी जिसके करण 2001 में उनकी अपनी ही बेटी की जान चली गयी थी।


Posted

in

by

Tags: