5 बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने अपनी फैमिली के खिलाफ जाकर बनाया बॉलीवुड में करियर

5 बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने अपनी फैमिली के खिलाफ जाकर बनाया बॉलीवुड में करियर

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर कोई अभिनेता एक सुपरस्टार बनना चाहता है और एक स्टारडम को हासिल करना चाहता है,लेकिन यह सब इतना आसान नहीं है जितना दिखता है,

अभिनेता को कई सारे रिजेक्शन का सामना करना पड़ता है और फ्लॉप फिल्म हो जाने के बाद भी उत्साह से दूसरे फिल्म में काम करना होता है।

लेकिन ऐसे में अगर उसे फैमिली का सपोर्ट मिल जाता है तो वह खुद को आसानी से इन सब चीजों से उबार लेता है

पर अगर जब उसके पैरेंट्स ही उसके करियर के खिलाफ हो तो चीज़ें और भी कठिन हो जाती है। लेकिन कुछ बॉलीवुड स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने फैमिली के खिलाफ जाकर बॉलीवुड में नाम कमाया है और स्टारडम हासिल किया है।

आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल के जरिए उन 5 बॉलीवुड स्टार्स का जिक्र करने वाले है जिन्होंने फैमिली के खिलाफ जाकर नाम कमाया है:

मल्लिका शेरावत

मल्लिका शेरावत को बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे बड़ी अभिनेत्री कहा जाता है, लेकिन उनके पिता उनकी एक्टिंग के पूरी तरह खिलाफ थे तब मल्लिका ने उनसे

लड़कर फिल्मों में जाने का निश्चय किया था। वह अपने पिता का सरनेम भी अपने नाम के साथ जोड़ना नहीं पसंद करती।

इरफान खान

दिवगंत अभिनेता इरफान खान ने अपने दिए गए इंटरव्यू में खुद बताया था कि उनका परिवार एक बहुत ही साधारण परिवार था। उनके लिए उनके घर में किसी का एक्टर बनना उनको मंजूर नही था।

कंगना रनौत

बॉलीवुड इंडस्ट्री की क्वीन कही जाने वाली कंगना ने भी बताया है कि उनके पिता उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करते हुए नही देखना चाहते थे, वह चाहते थे कि उनकी बेटी डॉक्टर बने।

आमिर खान

अगर आमिर खान ने अपने पैरेंट्स की एडवाइस मान ली होती तो आमिर किसी कॉलेज से इंजीनियरिंग करके आज एक इंजीनियर होते। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया था

कि उनके पैरेंट्स बॉलीवुड को अच्छी जगह नही मानते थे, इसीलिए वह उनको इस इंडस्ट्री में नही आने देना चाहते थे।

राधिका आप्टे

बॉलीवुड इंडिस्ट्री में अपने दम पर अपना नाम बनाने वाली अभिनेत्री राधिका आप्टे के पिता एक्टिंग को बिना सिर पैर की नौकरी बताते थे। उन्होंने राधिका को यह तक कह दिया था कि वो 30 साल तक खुद को डिप्रेशन का शिकार बना लेंगी।

सारा अली खान

सारा अली खान ने फिल्म केदारनाथ से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था, इस फिल्म में सारा को अपनी एक्टिंग के लिए काफी ज्यादा सराहना मिली थी। एक

न्यूज नेटवर्क को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया था कि उनके पिता सैफ अली खान उनको फिल्म में करियर बनाने के अलावा किसी और प्रोफेशन में काम करते हुए देखना चाहते थे, क्युकी उनके अनुसार इस पेशे मे इतनी ज्यादा स्टेबिलिटी नही है।

pinal

Leave a Reply

Your email address will not be published.