स्मृति ईरानी की शादी को हुए 20 साल , देखें उनके ‘हैप्पी फैमिली’ की तस्वीरें !

टीवी की दुनिया छोड़कर अब स्मृति ईरानी केंद्रीय मंत्री बन गई हैं। स्मृति ईरानी का नाम बीजेपी के मजबूत नेताओं में शुमार है. हालांकि दर्शक आज भी स्मृति ईरानी को टीवी की प्यारी बहू ‘तुलसी विरानी’ के नाम से जानते हैं।

तुलसी विरानी यानी स्मृति ईरानी आज अपनी 20वीं वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रही हैं. 16 मार्च 2001 को स्मृति ने मुंबई के बिजनेसमैन जुबिन ईरानी से शादी की।

स्मृति की मैरिज एनिवर्सरी के मौके पर टीवी क्वीन और फिल्म प्रोड्यूसर एकता कपूर ने भी एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर कर शादी की सालगिरह की बधाई दी।

एकता ने कैप्शन में लिखा “हैप्पी एनिवर्सरी लव बर्ड्स”, जिसमें स्मृति और जुबिन ने ईरानी की एक पुरानी फोटो शेयर की। स्मृति ने बेहद खूबसूरत अंदाज में अपनी BFF एकता कपूर को भी बुलाया।

स्मृति ईरानी ने भी अपनी 20वीं वेडिंग एनिवर्सरी पर एक वीडियो शेयर किया है। अपने पति जुबिन ईरानी को अपना दोस्त बताते हुए स्मृति ने 20 साल की साहसिक यात्रा की सुखद यादें साझा कीं।

स्मृति सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। उनके परिवार की तस्वीरें उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी देखी जा सकती हैं।

स्मृति और जुबिन ईरानी के दो बच्चे हैं। बेटा जौहर ईरानी और बेटी जोश ईरानी। स्मृति अपनी फैमिली फोटोज शेयर कर फैन्स को फैमिली गोल्स देती हैं।

स्मृति के बेटे और बेटी दोनों बड़े हो गए हैं। इन तस्वीरों में साफ है कि स्मृति और जुबिन अपने बच्चों और दोस्तों के साथ इक्वेशन शेयर करते हैं।

सभी जानते हैं कि स्मृति ईरानी जुबिन ईरानी की दूसरी पत्नी हैं। जुबिन की पहली शादी से एक बेटी भी है, जिसका नाम चैनल है।

चैनल संयुक्त राज्य अमेरिका में जॉर्ज टाउन विश्वविद्यालय में कानून का अध्ययन करता है। स्मृति भी चैनल के साथ बेहद खास बॉन्डिंग शेयर करती हैं।

शेनली अपने दो छोटे भाई-बहनों के भी काफी करीब हैं। स्मृति का इंस्टाग्राम अकाउंट भी शनेल की तस्वीरों से भरा पड़ा है।

जुबिन और स्मृति अक्सर अपने तीन बच्चों के साथ वेकेशन पर जाते हैं।

स्मृति ईरानी एक मजबूत राजनीतिज्ञ और बेहतरीन अभिनेत्री हैं। वह एक परफेक्ट हाउसमेकर भी हैं। इस बात का अंदाजा आप उनके घर की तस्वीरों को देखकर लगा सकते हैं।

स्मृति केंद्रीय मंत्री हैं, इसलिए उन्हें राजधानी दिल्ली में सरकारी आवास मिला है। तो उनका भी मुंबई में एक घर है।

स्मृति अपने काम को लेकर दोनों शहरों के बीच हमेशा अपडेट रहती हैं।

बता दें कि स्मृति ईरानी की पर्सनल लाइफ हमेशा से ही विवादों का हिस्सा रही है। दरअसल, जुबिन की पहली पत्नी मोना ईरानी स्मृति ईरानी की काफी अच्छी दोस्त थीं।

मोना ईरानी ने अपने संघर्ष के दिनों में स्मृति का साथ दिया। लेकिन बाद में जुबिन ईरानी को स्मृति से प्यार हो गया, फिर उन्होंने मोना को तलाक देकर स्मृति से शादी कर ली।

हालांकि इस तरह की ट्रोलिंग में स्मृति और जुबिन ईरानी में कोई खास अंतर नहीं है। स्मृति और जुबिन अपने तीन बच्चों के साथ एक खुशहाल परिवार की तरह रहते हैं।


Posted

in

by

Tags:

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *