इस 2 रुपए के नोट के बदले आप कमा सकते हैं 80 हजार से ज्यादा, जानिए कैसे

यदि आपके पास कुछ पुराने नोट और सिक्के हैं तो आप रातों रात लखपति बन सकते हैं। अगर आपको इन्हे कलेक्ट करने का शौक है तो आप मोटी कमाई कर सकते हैं। इसी के बारे में आज हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं।

पुराने नोटों की कीमत ऑनलाइन बाजार में दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। इसलिए आप आसानी से लखपति बन सकते हैं। इनमे से एक नंबर जिसके नोट लोग सबसे ज्यादा खरीदने को रूचि दिखाते हैं वो है 786, अगर आपके पास कोई ऐसा नोट है जिसमें ये अंक है, तो आप उसे ऑनलाइन बेचकर घर बैठे ही लाखों कमा सकते हैं।

पुराने 2 रुपए के नोट की भी काफी डिमांड है। खास कर अगर इसका रंग गुलाबी हो तो लोग इसके लिए मोटी रकम अदा करने को तैयार हो जाते हैं। लेकिन इस नोट में 786 लिखा, हो तो आपको इसकी और भी अधिक कीमत मिल सकती है।

ऐसे नोट की कीमत 10 हजार रुपए से लेकर एक लाख रुपए तक मिल सकती है। अभी इसकी कीमत 80 हजार से ज्यादा है। हालांकि ये खरीदार और सेलर के बीच निर्भर करता है कि वे किस कीमत पर नोट खरीदने और बेचने को राजी होते हैं। EBay, इंडियन ओल्ड कॉइन और क्लिक इंडिया जैसी साइट्स इन नोटों की तलाश कर रहे हैं और बाकायदा बोली भी लगाते हैं।

क्लिक इंडिया साइट पर तो आपको व्हाट्सएप पर भी इसे डायरेक्ट बेचने का लिंक मिल जाएगा। इस पर आप सेलर के रूप में रजिस्टर कर अपने पास के नोट को बेच सकते हैं।


Posted

in

by

Tags: